enewsmp.com
Home सीधी दर्पण कल आवारा पशुओं के साथ उमेश करेंगे आंदोलन, तहसील कार्यालय बनेगा गौशाला......

कल आवारा पशुओं के साथ उमेश करेंगे आंदोलन, तहसील कार्यालय बनेगा गौशाला......

पथरौला/सीधी (ईन्यूज यमपी):- तहसील क्षेत्र मझौली अंतर्गत कई ग्रामों में आवारा पशुओं से जहां फसल की नुकसानी भारी मात्रा में हो रही है। वहीं क्षेत्र के किसान इस समस्या के कारण कृषि कार्य छोड़कर पलायन करने को मजबूर हैं एवं सड़कों में अनावश्यक जाम एवं दुर्घटना की वजह भी आवारा पशु ही है। इस भयावह समस्या के निदान हेतु सामाजिक संगठन एकता परिषद जिला इकाई सीधी की समन्वयक श्रीमती सरोज सिंह के नेतृत्व में स्थानीय किसान एवं कई सामाजिक कार्यकर्ताओं के द्वारा उपखंड अधिकारी मझौली को ज्ञापन सौंपकर मांग की गई थी कि आवारा पशुओं की समस्या से निजात दिलाया जाए अन्यथा की स्थिति में 27 अक्टूबर को तहसील परिषर मझौली में आवारा पशुओं को जमा कर विरोध आंदोलन किया जाएगा ।
उक्ताशय की जानकारी देते हुए श्रीमती सरोज सिंह ने बताया कि आंदोलन का नेतृत्व टोंको-रोको-ठोंको क्रांतिकारी मोर्चा के संयोजक उमेश तिवारी द्वारा किया जाएगा। जिसमें सहयोगी संगठन किसान मजदूर महासंघ, मध्य प्रदेश किसान सभा, आदिवासी एकता महासभा के कार्यकर्ता व पदाधिकारी के साथ क्षेत्रीय किसान व गणमान्य नागरिक शामिल होंगे आंदोलन का समय दोपहर 12:00 बजे से शाम 4:00 बजे तक रहेगा। आंदोलन सफल बनाने के लिए अपील की गई है कि ज्यादा से ज्यादा किसान आवारा पशुओं के साथ आंदोलन में शामिल होकर अपना सहयोग और समर्थन प्रदान करें।
स्थानीय समस्याओं पर भी की जाएगी चर्चा-- बताया गया है कि आंदोलन में स्थानीय समस्याओं को लेकर भी चर्चा की जाएगी और समस्या निदान के लिए प्रशासन को अवगत कराया जाएगा।

Share:

Leave a Comment