enewsmp.com
Home सियासत आज थम जाएंगे चुनाव प्रचार के पहिए, आखिरी दिन दिग्गज लगाएंगे जोर......

आज थम जाएंगे चुनाव प्रचार के पहिए, आखिरी दिन दिग्गज लगाएंगे जोर......

भोपाल (ईन्यूज एमपी)- खंडवा संसदीय क्षेत्र सहित पृथ्वीपुर, जोबट और रैगांव विधानसभा क्षेत्र के उपचुनाव के लिए प्रचार आज शाम छह बजे थम जाएगा। इसके बाद कोई भी सभा या रैली नहीं हो सकेगी। प्रतिबंध अवधि में उम्मीदवार घर-घर संपर्क करेंगे। इसमें भी अधिकतम चार व्यक्ति उनके साथ रह सकते हैं।

बाहरी व्यक्तियों को निर्वाचन क्षेत्र छोड़ना होगा

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय के अधिकारियों ने बताया कि उपचुनाव का प्रचार थमने के बाद बाहरी व्यक्तियों को निर्वाचन क्षेत्र छोड़ना होगा। इसके लिए स्थानीय प्रशासन होटल, धर्मशाला आदि स्थानों की जांच भी कराएंगे। उम्मीदवार घर-घर संपर्क कर सकते हैं पर वे अपने साथ कोई प्रचार सामग्री नहीं रखेंगे।

सचिन पायलट की होंगी तीन सभा

उधर, प्रचार के आज अंतिम दिन कांग्रेस खंडवा संसदीय क्षेत्र में पूरी ताकत लगाएगी। पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ बड़वाह के सनावद में सभा करेंगे। इस दौरान राजस्थान के पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट भी मौजूद रहेंगे। वे दो सभा और करेंगे।

संवेदनशील केंद्रों पर तैनात करें केंद्रीय अर्द्धसैनिक बल

प्रदेश कांग्रेस ने मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी से प्रचार पर बुधवार को शाम छह बजे प्रतिबंधित लगने के बाद बाहरी भाजपा के कार्यकर्ताओं को निर्वाचन क्षेत्र से बाहर करने की मांग की है। साथ ही कहा है कि संवेदनशील मतदान केंद्रों पर केंद्रीय अर्द्धसैनिक बल तैनात करने के साथ मुख्य द्वार पर सीसीटीवी कैमरे भी लगाए जाएं। मतदान के दो दिन पहले से निर्वाचन क्षेत्रों में शराब की दुकानें बंद घोषित की जाए।

Share:

Leave a Comment