enewsmp.com
Home सीधी दर्पण लक्ष्मण और अशोक ने 24 लोगो को दिया नेत्रदान,आंख की रोशनी पाकर खुश हैं ...

लक्ष्मण और अशोक ने 24 लोगो को दिया नेत्रदान,आंख की रोशनी पाकर खुश हैं ...

सीधी ( ईन्यूज एमपी)जिला चिकित्सालय सीधी में पदस्थ डांक्टर लक्षमण पटेल और अशोक दुबे के प्रयासों से 24 लोगो का मोतियाबिन्द का अपरेशन कर आंख में रोशनी प्रदान की गई सभी मरीजों को सकुशल बुधवार को डिस्चार्ज किया गया। शासन द्वारा मोतियाबिन्द आपरेशन के मरीजों के लिए सभी सुविधाएं निःशुल्क प्रदान की जाती है।

बतादें कि जिले में अप्रैल से अभी तक कोविड काल में सेवाएं बाधित होने के कारण कुल 80 आपरेशन किए जा चुके हैं। सभी मरीजों का समय-समय पर फालोअप कर आंखो की नियमित जांच कराई जाती है ताकि मरीजों को आपरेशन के पश्चात् परेशानी नही उठानी पड़े।

बताया गया है कि विगत रविवार को विकासखण्ड मझौली में मोतियाबिन्द के मरीजों के लिए स्क्रीनिग शिविर आयोजित कर 20 मरीजों को चिन्हित किया गया था। जिसमें से 13 लोग आपरेशन में शामिल हुए और जिला चिकित्सालय से चिन्हित किए गए 11 लोगो को आपरेशन का लाभ प्रदान कर कुल 24 मरीजों के आंखो में आपरेशन द्वारा आई.ओ.एल. लेंस प्रत्यारोपित किया गया।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डाँ0 आई0जे0 गुप्ता ने बताया कि प्रत्येक सप्ताह के सोमवार और गुरुवार को भर्ती किया जाता है और आपरेशन उपरांत भर्ती होने के तीसरे दिवस बुधवार और शनिवार को डिस्चार्ज किया जाता है। सभी जन-मानस से अपील है कि लक्षमण और अशोक के संयुक्त प्रयासों के चलते मोतियाबिन्द आपरेशन के रोगियों को उक्त दिवस में जिला अस्पताल, सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में स्क्रीनिग कराकर निःशुल्क आपरेशन किये जा रहे हैं ।

Share:

Leave a Comment