enewsmp.com
Home क्राइम 50 हजार कि रिश्वत लेते पकड़ायाअसिस्टेंट इंजीनियर, सरपंच से 60 लाख के पेमेंट के बदले मागी थी घूस....

50 हजार कि रिश्वत लेते पकड़ायाअसिस्टेंट इंजीनियर, सरपंच से 60 लाख के पेमेंट के बदले मागी थी घूस....

दमोह (ईन्यूज एमपी)-जनपद कार्यालय दमोह में पदस्थ सहायक यंत्री को सागर लोकायुक्त टीम ने 50 हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया है। यह कार्रवाई बालाकोट ग्राम पंचायत सरपंच के बेटे की शिकायत पर की गई है।

बालाकोट सरपंच मूंगाबाई के बेटे लीलेंद्र सिंह लोधी ने बताया कि उनकी पंचायत में गौशाला, नर्सरी निर्माण और कपिलधारा कूप का काम चल रहा है। जिनका करीब 60 लाख का भुगतान होना था। सहायक यंत्री जीडी अहिरवाल इस भुगतान के एवज में तीन प्रतिशत कमीशन मांग रहे थे। उन्हें कई बार समझाने का प्रयास किया, लेकिन वह दबाव बना रहे थे और भुगतान नहीं कर रहे थे।

परेशान होकर कुछ दिन पहले सहायक यंत्री को 10 हजार कमीशन के तौर पर दिए और उसके बाद वह सागर लोकायुक्त में इस मामले की शिकायत करने पहुंचे। इसके बाद सहायक यंत्री से 50 हजार में सौदा तय हुआ। सोमवार को पैसा देना तय हुआ था, इसलिए लोकायुक्त टीम के साथ वह दमोह पहुंचे और जनपद पंचायत कार्यालय परिसर में उन्होंने सहायक यंत्री को 50 हजार दे दिए।

इसके तत्काल बाद सागर लोकायुक्त टीम ने उसे दबोच लिया। इस कार्रवाई में डीएसपी राजेश खेड़े, टीआई मंजू सिंह, हवलदार अजय क्षेत्रीय, आरक्षक आशुतोष व्यास, संतोष सिंह, राजेश गोस्वामी विशेष रूप से शामिल थे।

डीएसपी खेड़े ने बताया कि शिकायतकर्ता लीलेन्द्र सिंह लोधी उनके पास सहायक यंत्री की शिकायत लेकर पहुंचे थे। वह उनसे रिश्वत मांग रहे हैं। इसके बाद उन्होंने अपनी टीम को भेजकर यहां पर पुष्टि की और सोमवार को रुपए देने की बात तय हुई। शाम को जैसे ही फरियादी ने आरोपी को 50 की रिश्वत दी, उन्होंने उसे दबोच लिया।

Share:

Leave a Comment