enewsmp.com
Home क्राइम 50 हजार की रिश्वत लेते गिरफ्तार हुआ एक्जीक्यूटिव इंजीनियर .....

50 हजार की रिश्वत लेते गिरफ्तार हुआ एक्जीक्यूटिव इंजीनियर .....

इंदौर(ईन्यूज एमपी)- लोकायुक्त पुलिस ने बिल भुगतान के लिए राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के एक्जीक्यूटिव इंजीनियर को 50 हजार रुपए की रिश्वत लेते पकड़ा है। उसने बिलों के भुगतान के लिए 17 लाख रुपए मांगे थे। आरोपी ईई राकेश कुमार पिता मांगीलाल सिंघल हैं।

लोकायुक्त विभाग के मुताबिक आर डी कंस्ट्रक्शन ने शिकायत की थी कि उसके द्वारा इंदौर, उज्जैन संभाग में नलकूप खनन का कार्य किया गया था। इसके भुगतान के संबंध में कोर्ट में मामला लंबित है। कंपनी द्वारा करीब 1 करोड़ 74 लाख के कार्य कराए गए हैं, जिसमें विभाग द्वारा 1 करोड़ 30 लाख का भुगतान किया गया। इसमें आरडी और सुरक्षा निधि की राशि काटकर 1 करोड़ 5 लाख की राशि कंपनी को मिली थी।

इसके भुगतान के लिए 17 लाख रुपए कार्यपालन यंत्री द्वारा रिश्वत के रूप में मांग की जा रही थी। इसकी पहली किस्त 5 लाख रुपए पहले ले लिए गए थे। सोमवार को 50 हजार नगद और 11.50 लाख रुपए सेल्फ चेक देने के लिए कंपनी से जुडे व्यक्ति जब पालिका प्लाजा पहुंचे। कार्यपालन यंत्री राकेश कुमार सिंघल के हाथ में लेते ही उसे दबोच लिया गया। इसके बाद लोकायुक्त की टीम ने भ्रष्टाचार अधिनियम के तहत कार्रवाई की है।

Share:

Leave a Comment