enewsmp.com
Home क्राइम घर के आंगन मे गड्ढे में दफन मिला लापता महिला का शव, पुलिस कर रही मामले कि जांच.....

घर के आंगन मे गड्ढे में दफन मिला लापता महिला का शव, पुलिस कर रही मामले कि जांच.....

अनूपपुर(ईन्यूज एमपी)-नगर पंचायत अमरकंटक के बैंकटोला बस्ती में एक महिला का शव घर के आंगन में गड्ढे की खुदाई करने के दौरान मिला। महिला करीब 25 दिन से लापता थी। मृत महिला का नाम सोना बाई 50 वर्ष निवासी वार्ड क्रमांक 11 बैंक टोला अमरकंटक है। मृतका घर पर अकेली रहती थी महिला की अज्ञात द्वारा हत्या कर आंगन में गड्ढा खोदकर शव को दफना दिया था ताकि हत्या का राज दफन रह जाए लेकिन मृतका की बेटी ने घर पर मां को ना पाया और घर के बाहर जब कुछ संदिग्ध निशान देखे तो शंका हुई और पुलिस की मदद ली जिसके बाद यह सनसनीखेज मामला सामने आया।


मजदूरी करती थी महिला : मृतका उद्यानिकी विभाग के नर्सरी में मजदूर थी। महिला के पति की मौत हो चुकी है एक बेटी थी जिसकी शादी गाड़ासरई डिंडौरी जिले में की थी। विगत कुछ दिनों से मृतका नर्सरी गार्डन में काम करने नहीं जा रही थी। स्थानीय लोगों ने पुलिस को बताया सोना बाई को करीब एक माह से नहीं देखा है। गार्डन में काम करने वाले एक अन्य मजदूर कुछ दिन पहले मृतका सोना बाई की बेटी रोशनी सिंह श्याम जो कि सुनपुरी पाटन जिला डिंडौरी में रहती है के गांव गया हुआ था तब उसे यह जानकारी दी थी की तुम्हारी मां दशहरा से काम पर नहीं आ रही है। जानकारी मिलते ही रोशनी सिंह श्याम व पति तुलाराम श्याम दोनों सोमवार शाम को अमरकंटक पहुंचे और मां के घर जाकर देखे तो दरवाजे पर ताला लगा हुआ पाया और बाहर सामान अस्त व्यस्त हालत पर मिले। साथ ही जगह-जगह पर खून के सूखे धब्बे दिखे जिससे उन्‍हें शंका हुई कि कुछ गलत हुआ है। ठीक उसी शाम रोशनी सिंह श्याम और तुलाराम श्याम थाने पहुंचकर घटना की सारी जानकारी पुलिस को देकर रिपोर्ट दर्ज कराई। जानकारी प्राप्त होते ही अमरकंटक पुलिस दल मंगलवार दोपहर तीन बजे बैंक टोला बस्ती महिला के घर पहुंचा। जांच प्रक्रिया प्रारंभ करते हुए पाया कि घर पर ताला लगा हुआ था। पुलिस ने अनुविभागीय अधिकारी अभिषेक चौधरी को घटना की जानकारी दी। इस पर तुरंत अनुविभागीय अधिकारी अभिषेक चौधरी अमरकंटक घटनास्थल पहुंचे। पुलिस के द्वारा घर का ताला खोलकर जांच की गई। जांच में पाया गया कि घर का समान इधर उधर पड़ा हुआ था। घर के पास में ही कुछ दिनों पहले खोदी गई मिट्टी सामने दिखी। यह देखते ही पुलिस ने नगर पंचायत अमरकंटक के सफाई कर्मियों को बुला कर मिट्टी को खोदवाया तो उसमें शव बरामद हुआ जिसकी पहचान सोना बाई के रूप में उसकी पुत्री रोशनी सिंह श्याम ने की। मौके का पंचनामा बनाकर मर्ग कायम कर विवेचना में लिया गया और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया।

घर में अकेली रहती थी महिला : मृतका की बेटी रोशनी सिंह श्याम ने बताया कि मां यहां अकेले रहती है उसके पास कोई मोबाइल न होने की वजह से कोई संपर्क नहीं कर पा रही थी। रोशनी ने बताया मां के साथ किसी से विवाद या पुरानी रंजिश की जानकारी तो नहीं है लेकिन मौसी की लड़की जिसका नाम गीता है वो अक्सर यहां आती थी और मां के साथ मारपीट करती मुझे उसी पर शंका है। हो सकता है उसी ने इस यह सब कुछ किया हो। घटना स्थल पर एक चप्पल भी मिली है पुलिस चप्पल के आधार पर भी यह पता लगाने का प्रयास कर रही है कि यह चप्पल मृतका का है या किसी अन्य का।

Share:

Leave a Comment