enewsmp.com
Home क्राइम रीवा- नशे के कारोबार से चमके सब्जी कारोबारी के ठाठ, पुलिस ने पहुचाया सलाखों के पीछे......

रीवा- नशे के कारोबार से चमके सब्जी कारोबारी के ठाठ, पुलिस ने पहुचाया सलाखों के पीछे......

रीवा(ईन्यूज एमपी)- नशीले सामान और उससे जुड़े करोबारियों के खिलाफ पुलिस कार्रवाई करते हुए रीवा के कुख्यात नशा तस्कर विजय उर्फ बुच्ची साहू पिता रामकृपाल साहू 26 वर्ष निवासी करहिया को गिरफ्तार कर लिया है। चोरहटा पुलिस ने उसे करहिया से उस समय गिरफ्तार किया है जब वह रीवा से भागने की फिराक में था। इसी बीच पुलिस को सूचना मिल गई। पुलिस अधीक्षक नवनीत भसीन के निर्देश पर चोरहटा थाना प्रभारी विद्यावारिध तिवारी के नेतृत्व में पुलिस की टीम बनाई गई थी। पुलिस ने रात में दंबिश देकर आरोपी को पकड़ कर थाने ले गई।

बताया जा रहा है कि विजय उर्फ बुच्ची साहू के खिलाफ पुलिस थानों में तकरीबन 18 मामले दर्ज है। जिसमें से ज्यादातर एनडीपीएस एक्ट के है। यही वजह है कि पुलिस अधिकारियों ने उसे पकड़ने के लिए 5000 रूपए का इनाम भी घोषित कर रखा था। ईनामी आरोपी की तलाश लगातार पुलिस कर रही थी, लेकिन हर बार वह पुलिस को चकमा देकर भागने में सफल हो रहा था।

दरअसल नशा तस्कर अपना यह कारोबार बड़े पैमाने पर चला रखा था। चर्चा है कि उसे खाकी का संरक्षण प्राप्त था यानि की कई पुलिस कर्मी उसके सम्पर्क में थें। यही वजह रही कि कार्रवाई की जानकारी उसे पहले ही थी और वह रीवा से फरार होने की फिराक में था। एसपी और चोरहटा टीआई ने गोपनीय तरीके तस्कर को पकड़ने के लिए योजना तैयार की थी, इसके बाद भी शायद उसे इस कार्रवाई की भी भनक लग गई थी, यही वजह रही की वह रीवा से भागने की तैयारी कर रहा था। इसी बीच पुलिस टीम पहुंच गई और उसे गिरफ्तार कर लिया।

बताया जा रहा है कि आरोपी करहिया में सब्जी का कारोबार करता था और वह टोकरी में सब्जी बेंचा करता था। इस बीच वह अवैध नशीली दवाईयों के कारोबार से जुड़ गया और देखते-ही-देखते वह अलीशन भवन, जमीन तथा व्यापक पैमाने पर प्रपार्टी तैयार कर लिया, बहरहाल पुलिस आरोपी के सबंध में अभी और जानकारी एकत्र कर रही है।

Share:

Leave a Comment