enewsmp.com
Home क्राइम रीवा-1500 की रिश्वत लेते ट्रेप हुआ पटवारी.......

रीवा-1500 की रिश्वत लेते ट्रेप हुआ पटवारी.......

रीवा (ईन्यूज एमपी)- लोकायुक्त पुलिस द्वारा 15 सौ की रिश्वत लेते पटवारी को ट्रेप किया है। लोकायुक्त पुलिस द्वारा यह कार्रवाई शहर के होंण्डा शो रूम बजरंग नगर के समीप की गई है। लोकायुक्त पुलिस आरोपी पटवारी इन्द्र कुमार द्विवेदी पटवारी हल्का दुआरी तहसील हुजूर रीवा को पकड़ कर राजनिवास ले गई है। आरोपी पटवारी के खिलाफ लोकायुक्त भ्रष्ट्राचार निवारण अधिनियम के तहत कार्रवाई की गई है।

बताया गया है कि फरियादी अमित द्विवेदी पुत्र राजकुमार द्विवेदी निवासी दादर टोला बजरहा रीवा ने लोकायुक्त में पटवारी द्वारा रिश्वत मांगे जाने की शिकायत की थी। शिकायत की पुष्टि करने के बाद लोकायुक्त पुलिस द्वारा आरोपी पटवारी को ट्रेप करते हुए पकड़ लिया गया।

लोकायुक्त एसपी गोपाल सिंह धाकड़ ने बताया कि पटवारी भू-खण्ड के नामांतरण के बाद रिकार्ड में इन्ट्री करने के लिए 2 हजार रूपए मांग रहा था। फरियादी ने पूर्व में 500 रूपए दे दिए थे। आरोपी बिना पैसे लिए रिकार्ड में इन्ट्री करने को तैयार नहीं था। फरियादी की शिकायत सही पाए जाने पर डीएसपी प्रवीण सिंह परिहार के मार्गदर्शन में निरीक्षक जियाउल हक के नेतृत्व में 10 सदस्यीय टीम का गठन किया गया।

फरियादी अमित ने बताया जमीन खरीदने से संबंधित मैने सभी प्रक्रियाओं को पूरा कर लिया था। केवल रिकार्ड में इन्ट्री बची थी। जिसके लिए मैने पटवारी को आवेदन भी दिया। लेकिन पटवारी ने मेरा आवेदन तक फाड़ दिया। पटवारी 5 हजार रूपए की मांग कर रहा था। काफी मिन्नतें करने के बाद वह 2 हजार रूपए में मान गया। लोकायुक्त पुलिस की इस कार्रवाई के दौरान पुलिस सिविल ड्रेस में बजरंग नगर के समीप खड़ी थी। फरियादी ने जैसे ही आरोपी को 15 सौ रूपए दिए और पटवारी ने रूपए जेब में रखे और लोकायुक्त पुलिस ने उसे धर दबोचा।

Share:

Leave a Comment