enewsmp.com
Home विंध्य प्रदेश चौकी का स्टाफ बना बाराती, जय माला डलवाकर कराया ब्याह......

चौकी का स्टाफ बना बाराती, जय माला डलवाकर कराया ब्याह......

रीवा (ईन्यूज एमपी)-रीवा जिले की नौबस्ता चौकी पुलिस ने नेक पहल करते हुए दो बिछड़े​ दिलों को मिलाया है। सूत्रों की मानें तो एक साल पहले युवती की शादी लगी थी। लेकिन कुछ दिनों बाद ससुराल वालों ने विवाह करने से इंकार कर दिया। जिसकी शिकायत वधु पक्ष ने नौबस्ता चौकी में दर्ज कराई थी। ऐसे में महिला चौकी प्रभारी ने काउसलिंग के लिए वर पक्ष को थाने बुलाया था।

जहां चौकी प्रभारी ने सुलह कराते हुए जयमाला डलवाकर परिसर में ही ब्याह कराया है। दावा है कि यहां चौकी का स्टाफ ही बारात और घराती की रस्में अदा की है। विवाह के पश्चात दोनों परिवार खुशी खुशी अपने घर चला गया है। साथ ही नवदंपति जोड़ा 18 जनवरी से दाम्पत्य जीवन की शुरुआत कर दी है।

नौबस्ता चौकी प्रभारी उपनिरीक्षक अंकिता मिश्रा ने बताया कि सिरमौर थाना अंतर्गत पड़री गांव निवासी रग्घू नट पुत्र सत्यपाल नट (25) का विवाह एक साल पहले चोरहटा थाना अंतर्गत रहट गांव निवासी 23 वर्षीय युवती से तय हुआ था। तब वर पक्ष के जिम्मेदारों ने एक साल के अंदर शादी करने की बात कही थी, लेकिन साल गुजर गया पर युवती के हाथ पीले नहीं हो पाए।

रिश्ता टूटने के डर से पहुंचे पुलिस के पास
पुलिस का दावा है वधु पक्ष पहले समाज के लोगों को ले जाकर वर पक्ष के लोगों को समझाइश दिलाई थी। लेकिन जब वह नहीं मानें तो कानून का सहारा लेना पड़ा है। नतीजन शिकायत दर्ज कराई गई। फिर पुलिस ने दुल्हा सहित वर पक्ष को चौकी बुलाकर शादी के लिए राजी कराया। अंतत: महिला चौकी प्रभारी की बातों से वर पक्ष प्रभावित हुआ। ऐसे में तुरंत जय माला मंगा कर शादी रचा दी गई।

Share:

Leave a Comment