enewsmp.com
Home क्राइम रंगे हाथ रिश्वत लेते सीबीआई के चंगुल में फंसा गैस एजेंसी का मैनेजर, सीबीआई ने उतरवाए कपड़े.....

रंगे हाथ रिश्वत लेते सीबीआई के चंगुल में फंसा गैस एजेंसी का मैनेजर, सीबीआई ने उतरवाए कपड़े.....

इंदौर(ईन्यूज एमपी)-केंद्रीय जांच एजेंसी (सीबीआइ) ने अवंतिका गैस लिमिटेड के प्रोजेक्ट मैनेजर विजय शुक्ला को 15 हजार रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। आरोपित ठेकेदार गौरव शर्मा से बिल पास करने की एवज में दो प्रतिशत कमिशन की मांग कर रहा था। सीबीआइ ने उसके घर व आफिस से भी दस्तावेज जब्त किए हैं।

डीएसपी अतुल हजेला के मुताबिक स्कीम-114 (विजय नगर) निवासी गौरव अशोक शर्मा विभू ट्रेडर्स का प्रोजेक्ट मैनेजर है जो अवंतिका गैस लिमि. के लिए पाइप लाइन बिछाने का काम करती है। गौरव ने सीबीआइ को पांच फरवरी को ही विजय के विरुद्ध शिकायत दर्ज करवाई थी। विजय ने पिछले साल भी आठ लाख रुपये के बिल पास करने के लिए दो प्रतिशत कमिशन मांगा था। दूसरे बिल लगाने पर विजय ने बकाया कमिशन मिलाकर 35 हजार रुपये मांगे। गौरव ने रुपये देने में असमर्थता जाहिर की और सीबीआइ को शिकायत कर दी। बुधवार शाम टीम ने स्कीम-54 स्थित नगर निगम पानी की टंकी के समीप से गिरफ्तार कर लिया। अफसर विजय को एनएचडीसी गेस्ट हाउस ले गई और उसके कपड़े भी उतरवा लिए।

रिश्वत का कोडवर्ड 'साइन'

आरोपित विजय ने गौरव से कहा था कि मुझसे फोन बात करते वक्त बोलना की पेपर 'साइन' करवाना है। मैं समझ जाउंगा कि तुम रुपये लेकर आ रहे हो। सीबीआइ को रिकॉर्डिंग सौंपी उसमें भी इसका जिक्र था। शाम को आरोपित विजय ने गौरव को नगर निगम पानी की टंकी के समीप बुलाया। उस वक्त वह फिश एक्वेरियम खरीदने गया था। सीबीआइ निरीक्षक सुनील गुप्ता, राहुल राज, आरके असाटी पहले पहुंच गए और रुपये लेते रंगे हाथों पकड़ लिया। गिरफ्तारी के बाद निरीक्षक सतीश बरवाल, अभिषेक सोनकर और एसआइ दीप शर्मा ने उसके आफिस बिजनेस पार्क व स्कीम-54 स्थित घर सर्चिंग कर दस्तावेज बरामद किए।

Share:

Leave a Comment