enewsmp.com
Home सियासत पांच राज्यों के चुनाव परिणाम आज,यूपी में योगी कि बढ़त बरकरार.....

पांच राज्यों के चुनाव परिणाम आज,यूपी में योगी कि बढ़त बरकरार.....

दिल्ली (ईन्यूज एमपी)-उत्तर प्रदेश समेत पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव के लिए वोटों की शूरू हो गई है। उत्तर प्रदेश, पंजाब, उत्तराखंड, गोवा और मणिपुर में पहले डाक मत पत्रों को गिनती हुई इसके बाद ईवीएम खोली गई। EVM खुलते ही तेजी से परिणाम आने शुरू हो गए हैं और सबकुछ ठीक रहा तो दिन में 12 बजे तक तस्वीर साफ हो जाएगी। खासतौर पर यूपी और पंजाब पर पूरे देश की नजर है। यूपी में भाजपा और सपा के बीच कांटे की टक्कर बताई जा रही है, क्योंकि सियासत के हैवीवेट्स यहीं दंगल लड़ रहे हैं। नाम जुड़ा है योगी और मोदी का तो देश के साथ दुनिया की भी नजर यहीं है।

वोटों की गिनती शुरू होने के साथ ही रुझान भी आने शुरू हो गए हैं। शुरुआती रुझानों में भाजपा आगे है। दूसरे नंबर पर सपा और तीसरे पर बसपा है। योगी आदित्यनाथ गोरखपुर से और करहल से अखिलेश यादव आगे चल रहे हैं।


अखिलेश यादव ने शेर ट्वीट किया- इम्तिहान बाकी है हौसलों का, वक्त आ गया है फैसलों का। उन्होंने लिखा कि लोकतंत्र के सिपाही जीत का प्रमाणपत्र लेकर ही लौटें।
जसवंत नगर से शिवपाल यादव, गाजीपुर के जहूराबाद से ओम प्रकाश राजभर पीछे। फाजिल नगर से स्वामी प्रसाद मौर्य, नोएडा से राजनाथ सिंह के बेटे पंकज सिंह, कुंडा से राजा भैया और रामपुर से आजम खान और उनके बेटे अब्दुल्ला आगे चल रहे हैं।
अभी कि स्थिति देखें तो
भाजपा+
165

सपा+
85

बसपा
5

कांग्रेस
3

अन्य
2

बात करें पंजाब कि तो

सालभर से किसान आंदोलन को लेकर सुर्खियों में रहा पंजाब चुनावी चौखट पार कर चुका है। चुनाव से पहले मुख्यमंत्री की बेदखली और फिर गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी के मामले भी खबरों में बने रहे। हालांकि, आज इन सबसे इतर चर्चा चुनाव परिणाम की है। बस कुछ देर के इंतजार के बाद तस्वीर साफ हो जाएगी कि पंजाब का प्रधान कौन बनेगा? चन्नी करेंगे चमत्कार या कैप्टन संभालेंगे कमान... या फिर मान का बढ़ेगा सम्मान...

शुरुआती रुझानों में आम आदमी पार्टी पंजाब में दिल्ली की कहानी दोहराकर जोरदार बहुमत हासिल करती नजर आ रही है। दूसरे नंबर के लिए कांग्रेस और अकाली दल में कड़ी टक्कर है। हालांकि, यह रुझान पोस्टल बैलेट की गिनती के हैं। इसके बाद EVM से वोटों की काउंटिंग शुरू होगी। काउंटिंग की अपडेटेड टैली यहां देखें..

कुल सीटें कांग्रेस AAP अकाली भाजपा+ अन्य
117 21 75 18 2 1

Share:

Leave a Comment