enewsmp.com
Home सियासत यूपी समेत 4 राज्यों में जीत का जश्न मना रही BJP......

यूपी समेत 4 राज्यों में जीत का जश्न मना रही BJP......

दिल्ली (ईन्यूज एमपी)-उत्तर प्रदेश समेत पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव के लिए वोटों की गिनती जारी है। उत्तर प्रदेश, पंजाब, उत्तराखंड, गोवा और मणिपुर के शुरुआती रुझान बता रहे हैं कि देश में भाजपा की लहर है। यूपी में भाजपा प्रचंड जीत की ओर बढ़ रही है। उत्तराखंड, गोवा और मणिपुर में भी पार्टी सरकार बचा ले जाएगी, ऐसा लग रहा है। पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार के संकेत हैं। कांग्रेस के लिए ये चुनाव बहुत बुरे साबित हो रहे हैं। पांचों राज्यों की कुल 690 सीटों पर मतगणना चल रही है और कांग्रेस कुल मिलाकर सिर्फ 70 सीटों पर आगे है। यूपी में उसकी सबसे ज्यादा हालत खराब है।

तमाम विरोध के बावजूद भाजपा ने बड़ी जीत हासिल की है। खासतौर पर यूपी का नतीजा 2024 के लोकसभा चुनाव पर असर डालेगा।

अब तक के रुझानों के मुताबिक, यूपी में भाजपा सरकार बना रही है। वहीं उत्तराखंड में कांटे की टक्कर के बाद भाजपा आगे हो गई है।। गोवा में ऐसा ही ट्रेंड है। पंजाब में आम आदमी पार्टी को बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद थी, लेकिन कांग्रेस से कांटे की टक्कर मिल रही है।

शुरू में 3 सीटिंग सीएम पीछे चल रहे थे। पंजाब के सीएम चरणजीत सिंह चन्नी अपनी दोनों सीटों से पीछे चल रहे हैं। उत्तराखंड के सीएम पुष्कर धामी भी पीछे थे, लेकिन फिर आगे हो गए। और यही हाल गोवा में भाजपा के सीएम प्रमोद सावंत की सीट का है।

सारे सीएम हार रहे हैं, बस यूपी का सीएम जीत रहा है। योगी आदित्यनाथ आगे चल रहे हैं। आखिलेश यादव भी जीत की ओर से है।

उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, गोवा और मणिपुर में पार्टी की प्रचंड जीत के बाद मुंबई में उत्साहित भाजपा कार्यकर्ताओं और समर्थकों द्वारा लोगों के बीच वितरण के लिए तैयार की जा रही मिठाइयां (लड्डू)

Share:

Leave a Comment