enewsmp.com
Home देश-दुनिया *प्रदर्शन कर रहे संविदा विद्युतकर्मियों पर पुलिस ने किया लाठीचार्ज, कई प्रदर्शनकारी घायल*

*प्रदर्शन कर रहे संविदा विद्युतकर्मियों पर पुलिस ने किया लाठीचार्ज, कई प्रदर्शनकारी घायल*

रायपुर(ईन्यूज एमपी)- छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में दो सूत्रीय मांगों को लेकर 41 दिनों से प्रदर्शन कर रहे विद्युत संविदा कर्मचारियों के आंदोलन को पुलिस द्वारा बलपूर्वक दबाने का प्रयास किया जा रहा है। शनिवार सुबह पुलिस ने धरनास्‍थल पर प्रदर्शनकारियों पर लाठीचार्ज किया। 40 प्रदर्शनकारियाें को हिरासत में लेकर जेल में डाल दिया। इस दौरान पुलिस धरनास्‍थल पर लगे पंडाल भी साथ ले गए। बताया जा रहा है कि पुलिस की लाठीचार्ज में 15 से अधिक प्रदर्शनकारी घायल हो गए।

इससे पहले शुक्रवार को अपनी मांगों को लेकर राजधानी में आंदोलनरत संविदा विद्युतकर्मी मुख्यमंत्री निवास का घेराव करने निकले। लेकिन पुलिस बल ने स्मार्ट सिटी कार्यालय के पास प्रदर्शनकारियों को रोक लिया। प्रदर्शनकारी वहीं सड़क पर बैठ गए। काफी समझाने के बाद भी प्रदर्शनकारी नहीं माने और रात भर रोड बाधित कर सड़क पर बैठ गए जिससे आने जाने वालों को काफी परेशानी हुई।

आला अफसरों का कहना है कि आज सुबह आंदोलनकारी उग्र प्रदर्शन नारेबाज़ी करते हुए अलग अलग टुकड़ों में होकर शासकीय संस्थान के घेराव का प्रयास करने लगे जिसे पुलिस बल द्वारा रोका गया। बिना अनुमति आंदोलन कर रहे लोगों को खदेड़ा गया। कुछ मुख्य लोगों को हिरासत में लेकर जेल परिसर ले जाया गया है। प्रदर्शनकारियों पर आवागमन बाधित करने का अपराध दर्ज किया गया है।

इससे पहले शुक्रवार को संविदा विद्युतकर्मियों के आंदोलन में फर्जी आइडी लेकर आधा दर्जन से अधिक लोगों के घुसने से बवाल मच गया। आंदोलनरत कर्मियों के अनुसार, इन लोगों ने आंदोलन के एजेंडे से हटकर नारे लगाए। इन्होंने आरोप लगाया कि उक्त लोग, प्रदर्शन को खराब करने का प्रयास कर रहे थे। इस बात को लेकर बवाल मच गया। इस बीच अवसर मिलने पर ये लोग भीड़ के बीच से निकल भागे। विद्युतकर्मियों ने आरोप लगाया कि हमारे शांतिपूर्ण आंदोलन में विघ्न डालने के लिए षड़यंत्र रचा जा रहा है।


-संविदा विद्युतकर्मी (प्रमुख मांगे)

- रिक्त पदों पर भर्ती और नियमितीकरण किया जाए।

- काम के दौरान मौत होने पर परिवार के एक सदस्य को अनुकंपा नियुक्ति और उचित मुआवजा दिया जाए

Share:

Leave a Comment