enewsmp.com
Home सीधी दर्पण सीधी : क्यूं खारिज हुआ सनी का पर्चा ,परियानी ने क्यूं पहनाई परियारी .. ?

सीधी : क्यूं खारिज हुआ सनी का पर्चा ,परियानी ने क्यूं पहनाई परियारी .. ?

सीधी (ईन्यूज एमपी)- निकाय चुनाव की सरगर्मियां इन दिनों जोरों पर है सीधी नगर पालिका के 24 वार्डों से भरे गए नामांकन पत्रों में से कल वार्ड क्रमांक 5 से कांग्रेस के पार्षद प्रत्याशी सनी मोटवानी का नामांकन पत्र जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा निरस्त कर दिया गया है। गौरतलब है कि दाखिल किए गए नामांकन पत्रों में 20 जून दावा आपत्तियों के लिए तिथि निर्धारित की गई थी। इस दौरान वार्ड क्रमांक 5 से भाजपा के प्रत्याशी आनंद परियानी ने कांग्रेस के प्रत्याशी सनी मोटवानी के नामांकन पत्र की वैधता पर अपनी आपत्ति जताई थी।

भाजपा प्रत्याशी द्वारा कांग्रेस प्रत्याशी पर तकनीकी दृष्टि से आरोप लगाया गया था कि स्थानीय नगरीय निकाय निर्वाचन की शर्तों के मुताबिक यदि कोई व्यक्ति नगर पालिका में बतौर संविदाकार कार्य कर रहा होता है तो उसे उसी नगरपालिका के चुनाव लड़ने का हक नहीं प्राप्त होता और चुंकि कांग्रेस प्रत्याशी सनी मोटवानी नगर पालिका परिषद सीधी में बतौर संविदाकार ठेकेदारी भी करते हैं जिससे उनका नामांकन निरस्त किया जाए। वार्ड 5 के भाजपा प्रत्याशी आनंद परियानी द्वारा दायर की गई इस आपत्ति पर निर्वाचन नियमों का हवाला देते हुए स्थानीय निर्वाचन अधिकारी ने वार्ड क्रमांक 5 से कांग्रेस प्रत्याशी सनी मोटवानी का नामांकन कल मंगलवार 21 जून की शाम निरस्त कर दिया गया है ।

कांग्रेस प्रत्याशी सनी मोटवानी का नामांकन पत्र निरस्त होने के बाद वार्ड क्रमांक 5 से सात प्रत्याशी चुनाव मैदान में शेष बचे हैं और कांग्रेस पार्टी द्वारा अपने अभ्यर्थी का नामांकन पत्र निरस्त होने के बाद सिंधी समाज के ही राकु भाई को अब अपना समर्थन देने जा रही है और सिंधी समाज भी राकू को ही समर्थन देगा। ऐनकेन प्रकारेण आनंद परियानी द्वारा सनी मोटवानी को पहनाई गई परियारी को लेकर शहर में तरह तरह के चर्चाओंं का बाजार गर्म है कारण की देखा जाये तो दोनो दलों में दलदल है अधिकांश ऐसे अभ्यार्थी चेहरे हैं जो लम्बे अर्से से ठेकेदार हैं और अभी भी नपा की ठेकेदारी में मशगूल हैं । निष्पक्ष तरीके से वार्ड वार नामांकन की जांच हो जाये तो अभी कितने नपा में नपेंगें ...उल्लेखनीय होगा । वहरहाल अब तो आज चुनाव चिन्ह मिल जायेंगे और कल से अपना अपना भोंपूं लेकर वार्ड में निकल पड़ेंगें ।

Share:

Leave a Comment