enewsmp.com
Home सीधी दर्पण शिक्षक दिवस पर चुरहट में राहुल भैया करेंगे शिक्षकों को सम्मानित.....

शिक्षक दिवस पर चुरहट में राहुल भैया करेंगे शिक्षकों को सम्मानित.....

सीधी(ईन्यूज एमपी)- भारत के प्रथम राष्ट्रपति सर्वपल्ली डॉक्टर राधाकृष्णन के जन्म दिवस (शिक्षक दिवस) पर 5 सितंबर को चुरहट में सेवानिवृत शिक्षकों को सम्मानित किया जाएगा। शिक्षक सम्मान समारोह का आयोजन अजय सिंह राहुल भैया के द्वारा किया गया है ।और वही शिक्षकों को सम्मानित करेंगे। राहुल भैया द्वारा प्रेषित आमंत्रण पत्र में कहा गया है कि -"श्रद्धेय गुरुवार, प्रथम राष्ट्रपति सर्वपल्ली डॉक्टर राधाकृष्णन के जन्म दिवस पर आपके जीवन की अमूल्य सेवाओं का आदर करते हुए आयोजित शिक्षक सम्मान समारोह में हम आपको सम्मानित करते हुए गौरवित होंगे"।
शिव विद्यालय चुरहट प्रांगण में दिन के 11:30 बजे से आयोजित शिक्षक सम्मान समारोह के संयोजक राजेंद्र भदौरिया तथा व्यवस्थापक भारत सिंह बघेल द्वारा जानकारी दी गई है कि लगभग 350 सेवा निवृत्त शिक्षकों तथा शिक्षाविदों को सम्मानित करने के लिए आमंत्रित किया गया है। इस अवसर पर बीयचयू बनारस के शिक्षाविद प्रोफेसर आशीष त्रिपाठी को केंद्रीय वक्तव्य के लिए आमंत्रित किया गया है। दाऊ साहब स्वर्गीय अर्जुन सिंह जी कहा करते थे-" समाज का सर्वोत्तम परिवर्तन मानव के स्वभाव में परिवर्तन करके किया जा सकता है और यह एक आदर्श शिक्षक से ही संभव है"।
स्वर्गीय दाऊसाहब मध्य प्रदेश शासन में शिक्षा मंत्री तथा केंद्र सरकार में मानव संसाधन विकास (शिक्षा )मंत्री के रूप में प्राथमिक शिक्षा से लेकर उच्च तकनीकी शिक्षा तक अनेक क्रांतिकारी नीतिगत परिवर्तन किया था। जिसके बदौलत समाज के कमजोर वर्ग को पूरे देश में शिक्षा के लोकव्यापी करण के कारण शिक्षा प्राप्त हो रही है। और उन्हें व्यापक पैमाने पर रोजगार का अवसर प्राप्त हुआ था। सीधी के आदिवासी अंचल में एकलव्य विद्यालय, अमरकंटक में इंदिरा गांधी विश्वविद्यालय तथा इंदौर में आईआईटी संस्थान की स्थापना में उनका बहुत बड़ा योगदान है।

Share:

Leave a Comment