enewsmp.com
Home विंध्य प्रदेश रीवा में गोली कि गूंज,बाइक सवारों ने डाक्टर को मारी गोली......

रीवा में गोली कि गूंज,बाइक सवारों ने डाक्टर को मारी गोली......

रीवा(ईन्यूज एमपी)- जिले के बैकुंठपुर में दोपहर 12 बजे दो बाइक सवार डॉ दिवाकर सिंह के क्लीनिक पर पहुंचे जहां उन्होंने डॉक्टर से उनका नाम पूछा। जैसे ही बताया कि डॉक्टर दिवाकर सिंह वही हैे पीछे खड़े युवक ने देसी पिस्तौल निकाल कर उन पर फायर कर दी। जब तक लोग कुछ समझ पाए उसके पहले दोनों युवक बाइक पर सवार होकर सिरमौर की ओर फरार हो गए।

सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने डॉक्टर दिवाकर सिंह को इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सिरमौर ले गई जहां प्रारंभिक उपचार किया गया। डॉक्टरों ने बताया की गोली उनके कान के पास लगी है हालांकि उनकी हालत अब सामान्य बताई जा रही है।

पुलिस ने अज्ञात लोगों के विरुद्ध मामला दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है। इस संबंध में डॉक्टर दिवाकर सिंह ने पुलिस को बताया कि उनकी किसी से भी किसी प्रकार की दुश्मनी नहीं है । इसलिए उन्हें किसी पर संदेह नहीं है हालांकि पुलिस जगह-जगह नाकेबंदी कर हमलावरों की तलाश कर रही है ।

बैकुंठपुर थाना प्रभारी श्रृंगेश सिंह राजपूत ने बताया कि डाॅ. दिवाकर सिंह 80 वर्ष मूलत: बेलवा सुरसरी सिंह गांव के रहने वाले है। वह करीब 6 दशक से बैकुंठपुर कस्बे के चौराहे में गंगा स्वीट के पास क्लीनिक संचालित करते है। उनका खुद का दिवाकर कॉम्प्लेक्स है। क्लीनिक का नाम लालबालमीक सिंह स्मृति चिकित्सालय है।


डाॅ. दिवाकर एमबीबीएस है। वे शिशु रोग विशेषज्ञ है। क्षेत्र का चर्चित व बड़ा नाम है। चर्चा है कि अज्ञात हमलावर बाइक में सवार होकर रीवा की तरफ से क्लीनिक के सामने पहुंचे। एक बदमाश बाइक पर बैठा रहा। जबकि दूसरा हमलाकर उतरकर अंदर गया। बदमाश ने डाॅ. दिवाकर सिंह से प्रश्न पूछा। कहा दिवाकर सिंह कौन है।
चिकित्सक का उत्तर मिलते ही। कट्टे से सिर के पास फायर कर दिया। हालांकि गोली लगी नहीं। पर कनपटी के पास गुजरने से झटका लगा। आशंका है कि चिकित्सक के सिर से छर्रे टकराए है। जिससे डाॅ. दिवाकर के सिर से खून निकलने लगा है। घटना के बाद बदमाश बाहर निकला। बाइक स्टार्ट कर सिरमौर की ओर भाग है।


दिन दहाड़े फायरिंग की खबर गोली की तरह फैली। कस्बे के लोग हरकत में आ गए। कई लोगों ने समझदारी दिखाते हुए पुलिस को सूचना दी। जानकारी के बाद थाने से बल आया। वरिष्ठ अधिकारियों को अवगत कराते हुए नगर की नाकेबंदी की है। हालांकि हमलावरों का कहीं पता नहीं चला है। वहीं चिकित्सक पूरी तरह बच गए है।

Share:

Leave a Comment