enewsmp.com
Home विंध्य प्रदेश रीवा में आप पार्टी कि महारैली में दिखा भारी जनसैलाब, एमपी को केजरीवाल ने दी 10 गारंटिया.....

रीवा में आप पार्टी कि महारैली में दिखा भारी जनसैलाब, एमपी को केजरीवाल ने दी 10 गारंटिया.....

रीवा (ईन्यूज एमपी)-आम आदमी पार्टी ने विंध्य के रीवा में सोमवार को महारैली आयोजित की जहां भारी जनसैलाब देखने को मिला।
आम आदमी पार्टी (AAP) के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने महारैली को संबोधित करते हुए अपनी ही पार्टी के गठबंधन I.N.D.I.A के सदस्य कांग्रेस पर हमला बोला है। उन्होंने कहा, 'AAP के आने से पहले दिल्ली में दो पार्टियां थीं। दोनों में अच्छी सेटिंग थी- एक बार तुम राज करो, एक बार हम राज करें। एक बार तुम लूटो, एक बार हम लूटें।'


उन्होंने आगे कहा, 'मध्यप्रदेश में भी दो पार्टियां हैं- कांग्रेस और बीजेपी। एक बार इन्हें उखाड़कर फेंक दो। मैं वादा करता हूं कि दोनों पार्टियों को भूल जाओगे।' दिल्ली-पंजाब के स्कूल और अस्पतालों का जिक्र करते हुए केजरीवाल ने कहा, 'किसी पार्टी में ऐसे स्कूल-अस्पताल बनाने की हिम्मत नहीं। इनकी नीयत खराब है। ये कभी आपके परिवार-बच्चों के लिए काम नहीं करेंगे। दारू और पैसे से आपके वोट खरीदेंगे।'

केजरीवाल ने ये बातें सोमवार को रीवा के SAF ग्राउंड में पार्टी की महारैली में कहीं। मंच से केजरीवाल ने MP की जनता को 10 गारंटी दीं। कार्यक्रम में पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान और पार्टी की मध्यप्रदेश अध्यक्ष व सिंगरौली की महापौर रानी अग्रवाल भी शामिल थे।

इससे पहले केजरीवाल और मान 20 अगस्त को सतना जिले में आयोजित आमसभा में शामिल होने के लिए आए थे। वे 14 मार्च 2023 को भोपाल भी आ चुके हैं। बता दें कि AAP मध्यप्रदेश विधानसभा की सभी 230 सीटों पर प्रत्याशी उतारने का ऐलान कर चुकी है।


MP की जनता को केजरीवाल की 10 गारंटी

1). बिजली: 1 साल के अंदर 24 घंटे बिजली देने का इंतजाम करेंगे। गांव में भी 24 घंटे फ्री बिजली दी जाएगी। 31 अक्टूबर तक के सारे बिजली बिल शून्य कर दिए जाएंगे।

2). शिक्षा: 5 साल में सारे सरकारी स्कूल शानदार बना देंगे। संविदा शिक्षकों को पक्का किया जाएगा। प्राइवेट स्कूलों को गलत तरीके से फीस नहीं बढ़ाने देंगे।

3). स्वास्थ्य: कोने-कोने में 'मोहल्ला क्लिनिक' खोलेंगे। इनमें डॉक्टर, इलाज, टेस्ट मुफ्त रहेंगे। इलाज में होने वाले सभी तरह के खर्च सरकार देगी।

4). भ्रष्टाचार पर लगाम: भ्रष्टाचारियों को पकड़कर जेल में डालेंगे। दलालों के चक्कर काटने-रिश्वत देने की जरूरत नहीं पड़ेगी।

5). रोजगार: बिना सिफारिश, रिश्वत के सरकारी नौकरी मिलेंगी। जब तक रोजगार का इंतजाम नहीं होता, हर बेरोजगार को 3 हजार रुपए प्रति महीना भत्ता दिया जाएगा।

6). तीर्थ यात्रा: बुजुर्गों को तीर्थ दर्शन कराएंगे। AC ट्रेन से भेजेंगे, AC होटल में रुकवाएंगे। आना-जाना, खाना-पीना सभी फ्री रहेगा। बुजुर्ग जहां कहेंगे, वहां भेजेंगे।

7). शहीद सम्मान निधि: सैनिक या पुलिस कर्मचारी शहीद होता है तो उसके परिवार को 1 करोड़ रुपए की सम्मान राशि दी जाएगी।

8). संविदा कर्मचारी: सारे कच्चे कर्मचारियों को पक्का करने का काम करेंगे। ठेका प्रथा बंद की जाएगी।

9). पेसा कानून: आदिवासियों के लिए पेसा कानून लागू किया जाएगा। ग्राम सभाओं को सारे अधिकार दिए जाएंगे।

10). किसान: किसानों को फसल बर्बाद होने पर ज्यादा से ज्यादा मुआवजा दिया जाएगा। फसल के पूरे दाम दिलवाएंगे।


केजरीवाल के भाषण की प्रमुख बातें...

I.N.D.I.A नाम से BJP बौखला गई, ये सत्ता से प्यार करते हैं, देश बेच देंगे

देश की 28 विपक्षी पार्टियों ने मिलकर I.N.D.I.A गठबंधन बनाया है। इससे BJP बौखला गई है। ये नाम सुनकर इतने पागल हो गए हैं कि देश का नाम बदलेंगे। I.N.D.I.A को गालियां देने लग गए। ये भारत से प्यार नहीं करते, सत्ता से प्यार करते हैं। कल अगर सत्ता के लिए इन्हें देश बेचना पड़ा तो बेचकर खा जाएंगे। कल अगर हम अपने गठबंधन का नाम भारत रख लेंगे तो भारत भी बदलोगे। ये तो देश के साथ गद्दारी है। इंडिया, भारत, हिंदुस्तान हमारे दिल में बसता है।

एक साथ चुनाव कराकर ये ऐश करेंगे, 4.5 साल बाद सिलेंडर के दाम 200 रु. कम कर देंगे

वन नेशन-वन इलेक्शन की बात करते हैं। ये सारे चुनाव एक साथ कराएंगे, फिर साढ़े चार साल पूरी दुनिया में घूमेंगे, ऐश करेंगे। वापस आकर गैस सिलेंडर के दो सौ रुपए कम कर देंगे। कहेंगे कि वोट दे दो। कभी नहीं करने देना वन नेशन-वन इलेक्शन। मैं तो कहता हूं कि हर महीने चुनाव होना चाहिए। चुनाव में ये नेता जी काबू में तो आते हैं। जनता का कुछ काम तो करेंगे। ये कहते हैं कि चुनाव में पैसा लगता है, अरे जितना पैसा तुमने चोरी कर लिया, उससे तो कम ही लगता है।


​​​​​​भगवंत मान के भाषण की प्रमुख बातें...

इतना कुछ बदलने की जगह मोदी को बदल दो

एक तरफ हमारे जवान शहीद हुए, दूसरी तरफ ये जश्न मना रहे थे। ये देश के वारिस बनकर बैठ गए। इनके बाप का है देश। कहते हैं कि देश का नाम बदल देंगे। इंडियन आर्मी, IPL, SBI, RBI, स्किल इंडिया, खेलो इंडिया ... कितना कुछ बदलोगे। इतना बदलने की जगह एक को बदल दो, मोदी को बदल दो। ये लोग देश को लूटकर खा गए। हमारा बचपन, बुढ़ापा, जवानियां खा गए। इतने पैसे जमा कर लिए कि इनकी आने वाली 6 पीढ़ियां भी 500 रु. के नोट का निवाला बनाकर खाएं तो खत्म नहीं होंगे।

हम काम करते हैं, इनकी तरह जुमले नहीं सुनाते

पंजाब सरकार को 18 महीने हो गए। शर्त लगाता हूं कि आम आदमी पार्टी की सरकार के 18 महीने और शिवराज सिंह चौहान के 18 साल मिलाकर देख लो...। हम काम करते हैं, इनकी तरह जुमले नहीं सुनाते। इनकी जुमलों की फैक्ट्री जोरों से चल रही है। हर बात पर झूठ बोलते हैं। मैंने तो पार्लियामेंट में बोल दिया था, PM मोदी सामने बैठे थे। मैंने कहा था- 15 लाख की रकम लिखता हूं तो कलम रुक जाती है। काले धन के बारे में सोचता हूं तो स्याही सूख जाती है। हर बात ही जुमला निकली, अब तो यह भी शक है कि क्या चाय बनानी आती भी है।'


रानी बोलीं- मामा अपना और अपने विधायकों का खजाना भर रहे

आम आदमी पार्टी की प्रदेश अध्यक्ष और सिंगरौली से महापौर रानी अग्रवाल ने कहा, 'मामा अपना और अपने विधायकों का खजाना भर रहे हैं। जनता की कमाई लूट रहे हैं। मामा जी ने 18 साल में न अच्छे स्कूल दिए, न हॉस्पिटल। चुनाव के लिए उन्हें जनता दिखाई देती है। उन्हें पता है कि उनकी सरकार गिरने वाली है।'

Share:

Leave a Comment