enewsmp.com
Home विंध्य प्रदेश रीवा को मिली एक और सौगात, माखनलाल पत्रकारिता एवं जनसंचार भवन का हुआ लोकार्पण....

रीवा को मिली एक और सौगात, माखनलाल पत्रकारिता एवं जनसंचार भवन का हुआ लोकार्पण....

रीवा (ईन्यूज एमपी)-विंध्य के रीवा में विकास के अध्याय में एक और नाम जुड़ गया है। यहां 45करोड की लागत से माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय का रीवा शहर में भव्य परिसर बनाया गया है।जिसका आज सीएम शिवराज सिंह चौहान द्वारा वर्चुअल लोकार्पण किया गया कार्यक्रम में जनसंपर्क मंत्री राजेंद्र शुक्ल, रीवा महाराजा व पूर्व मंत्री पुष्पराज सिंह, कुलपति,उप कुलपति कलेक्टर प्रतिभा पाल सहित रीवा जिले के वरिष्ठ नागरिक, नेता, सम्भाग भर के पत्रकार एवं विश्वविद्यालय परिवार मौजूद रहा।यह नवीन भवन भोपाल के बाद रीवा में माखनलाल विश्वविद्यालय के खुद का है इसके अतिरिक्त आज जनसंपर्क मंत्री द्वारा विश्वविद्यालय परिसर में 15 करोड़ के निर्माण कार्यों का भूमिपूजन भी किया गया।


जनसंपर्क मंत्री शुक्ल ने इसे विश्वविद्यालय की सतत प्रगति का एक और स्वर्णिम सोपान बताते हुए आशा व्यक्त की है कि प्रदेश के साथ विंध्य क्षेत्र के युवा छात्रों के लिए पत्रकारिता जगत में अपनी विशिष्ट पहचान बनाने में रीवा परिसर महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा।
जनसंपर्क मंत्री राजेंद्र शुक्ला ने बताया कि जब वो पहले जनसंपर्क मंत्री थे तब उनके द्वारा इस भवन की नींव रखी गई थी और 7 वर्षों बाद एक बार जब फिर से या भगवान बनकर तैयार होगा तो लोकार्पण के समय वो फिर से जनसंपर्क मंत्री है। उन्होंने कहा की काफी मशक्कत के बाद यह भवन तैयार हुआ है 45 करोड रुपए की लागत से बनने वाले इस भवन का बजट कांग्रेस काल में 18 करोड़ कर दिया गया था लेकिन जब दोबारा भाजपा की सरकार आई तो उसे 45 करोड़ करवा दिया गया है। अपने वक्तव्य के दौरान उन्होंने कहा कि राजनीति और पत्रकारिता रीवा जिले में घूटी के साथी पिलाई जाती है।

समारोह की अध्यक्षता माखनलाल चतुर्वेदी विश्वविद्यालय के कुलपति केजी सुरेश द्वारा कि गई। उन्होंने जानकारी साझा करते हुए कहा कि माखनलाल चतुर्वेदी पत्रकारिता विश्वविद्यालय एशिया का सबसे बड़ा पत्रकारिता विश्वविद्यालय है,यह एक रोल मॉडल हैं, ज्यादातर पटवारी माखनलाल विश्वविद्यालय के डिप्लोमा धारी हैं।इस विश्वविद्यालय भवन में सर्वसुविधायुक्त और हर जगह से बेहतर स्टूडियों बनाया गया है। यहां कई तरह के पाठ्यक्रम संचालित है।

Share:

Leave a Comment