enewsmp.com
Home सीधी दर्पण विकास खंड मझौली के मूसामूड़ी में चल रही किसानों की भूख हड़ताल लगातार 20वें दिन भी जारी है-उमेश तिवारी।

विकास खंड मझौली के मूसामूड़ी में चल रही किसानों की भूख हड़ताल लगातार 20वें दिन भी जारी है-उमेश तिवारी।

सीधी(ईन्यूज एमपी)-टोंको-रोंको-ठोंको क्रांतिकारी मोर्च के संयोजक उमेश तिवारी ने बताया कि मझौली विकास खंड के ग्राम मुसमूड़ी में आदिवासी किसान फर्जी, धोखाधड़ी एवं अबैध तरीके से किये भूमि अधिग्रहण को निरस्त करने की मांग को लेकर लगातार 20 दिन से किसान अपने परिवार के बच्चों व महिलाओं के साथ धरना-प्रदर्शन कर रहे हैं। भूमि अधिग्रहण के खिलाफ किसानों में गुस्सा है। नाराज किसानों का कहना है कि हमारी जमीनें कौड़ी के भाव अधिग्रहित करके हमको भूखों मरने और आर्यन पॉवर कम्पनी को मालामाल करने का काम शिवराज सरकार ने किया है। किसानों का कहना है कि हमारी जमीन का मुआबजा मात्र 60 हजार रुपये प्रति एकड़ तय किया गया है जबकि यहां की जमीन 60 लाख रुपये प्रति एकड़ पर भी मिलना मुस्किल है। आदिवासियों के जीवन का सहारा मात्र उनकी जमीन ही है वह इसे किसी कीमत पर नही देंगे।
उमेश तिवारी ने बताया कि आज दिनांक 7 अक्टूबर 2023 को भूख हड़ताल के 20वें दिन अधिग्रहण प्रभवित किसान रामशरण कुशवाहा के द्वारा नन्द कुमार सिंह गोंड़ और शिवराज कुशवाहा को अधिग्रहित भूमि की मिट्टी का तिलक लगाकर अनशन पर बैठाया गया।
भूख हड़ताल स्थल पर उपस्थित किसान:- शिव कुमार सिंह, राजेश कुशवाहा, सुखलाल सिंह, लक्षिमन सिंह, बेचन सिंह, ललन सिंह गोड़, लालमन सिंह, लालदेव सिंह, पुष्पराज सिंह, महावीर सिंह, रामकुमार सिंह, रामप्रसाद सिंह, चन्द्रपाल सिंह, श्रीचंद कुशवाहा, जय सिंह, भूपेंद्र कुशवाहा, राजबहादुर सिंह, रोशन लाल सिंह, रंगदेव सिंह, छोटेलाल सिंह, पंचम सिंह, हरिकेश्वर सिंह आदि।

Share:

Leave a Comment