enewsmp.com
Home सीधी दर्पण दिल्ली से सीधी आई टीम ने किया समीक्षा , 2047 विकसित होगा ....

दिल्ली से सीधी आई टीम ने किया समीक्षा , 2047 विकसित होगा ....

सीधी( ईन्यूज एमपी) विकसित भारत संकल्प यात्रा की निगरानी के लिए भारत सरकार द्वारा नियुक्त प्रभारी अधिकारी प्रियदर्शिका श्रीवास्तव डायरेक्टर स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय द्वारा यात्रा के क्रियान्वयन की विस्तृत समीक्षा की। उन्होने कहा कि जन कल्याणकारी योजनाओं के शत प्रतिशत लक्ष्य के प्राप्ति के उद्देश्य से इस अभियान का संचालन किया जा रहा है। सभी पात्र हितग्राहियों को लाभ दिलाने के लिए नैतिक तरीके से इस अभियान का क्रियान्वयन किया जाए। अभियान की जानकारी प्रत्येक ग्राम पंचायत में यात्रा के एक दिन पूर्व अनिवार्य रूप से किया जाए जिससे अधिक से अधिक लोगों की सहभागिता सुनिश्चित हो। प्रत्येक हितग्राही को योजना के विषय में जानकारी हो तथा उन्हें पात्रतानुसार योजनाओं का लाभ प्राप्त हो।

प्रभारी अधिकारी ने कहा कि प्रधानमंत्री जी ने 2047 तक विकसित भारत का संकल्प लिया है। इस संकल्प को पूरा करने में सभी अपना योगदान करें। इस यात्रा के दौरान विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों के अनुभवों को भी अनिवार्य रूप से साझा करें। उन्होने संकल्प यात्रा से संबंधित जानकारियों को प्रतिदिन पोर्टल पर अद्यतन करने के निर्देश दिए हैं। उन्होने कहा कि अभियान को गंभीरता से लें तथा सफलतापूर्वक आयोजन करें जिससे सीधी जिला उत्कृष्ट स्थान प्राप्त करें।

कलेक्टर साकेत मालवीय ने अभियान के लिए की गई तैयारियों की जानकारी दी। कलेक्टर ने बताया कि अभियान के क्रियान्वयन के लिए जिला स्तरीय, विकासखण्ड स्तरीय, नगरीय निकाय स्तरीय तथा ग्राम पंचायत स्तरीय क्रियान्वयन समिति गठित की गई है। जिले में कुल 07 आईईसी वैन उपलब्ध हुए हैं जिनके माध्यम से 400 ग्राम पंचायतों तथा 04 नगरीय निकायों में कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। संपूर्ण कार्यक्रम का रूट चार्ट बनाया जाकर डे-नोडल अधिकारी नियुक्त किए गए हैं। इस अभियान के माध्यम से सभी योजनाओं के लाभार्थियों को लाभान्वित कर शत-प्रतिशत लक्ष्य के प्राप्ति के प्रयास किए जाएंगे।

इस अवसर पर सभी ने विकसित भारत का संकल्प लिया। बैठक में अपर कलेक्टर राजेश शाही, उपखण्ड अधिकारी गोपद बनास नीलेश शर्मा सहित संबंधित विभागीय अधिकारी उपस्थित रहें।

Share:

Leave a Comment