enewsmp.com
Home सियासत प्याज की सड़ने से नहीं भ्रष्टाचार से बदबू फैल रही है, सीधी से सिंगरौली पहुंचने में 2 घंटे के बजाय लगते हैं 6 घंटे: -नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह

प्याज की सड़ने से नहीं भ्रष्टाचार से बदबू फैल रही है, सीधी से सिंगरौली पहुंचने में 2 घंटे के बजाय लगते हैं 6 घंटे: -नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह

भोपाल(ईन्यूज़ एमपी)- नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने कहा है कि आज प्याज सड़ने की उतनी बदबू नहीं फैल रही है जितनी प्याज खरीदी और बेचने में व्यापक पैमाने पर हुए भ्रष्टाचार की बदबू आ रही है। मुख्यमंत्री के जिले में उत्पादन से अधिक प्याज खरीदी गई। मूंग, उड़द एवं तुअर खरीदी में भी किसानों के नाम पर सिर्फ पिपरिया मंडी में ही 100 करोड़ रूपए के घोटाले का अनुमान है। उन्होंने कहा कि सरकार किसान हितैषी नहीं है। किसानों को मिल रहे मनमाने बिजली बिलों के न भरने पर कुर्की हो रही है और सरकार दावा करती है कि ऐसा नहीं हो रहा है। उन्होंने कहा कि सरकार वाकई में किसान हितैषी है तो वह उन्हें राहत दे, गोली नहीं। वह उनके नाम पर सरकार के बजट का दुरूपयोग और फिजूलखर्ची में इस्तेमाल कर रही है। श्री सिंह आज विधानसभा में अनुपूरक बजट पर हो रही चर्चा में बोल रहे थे।


-सीधी से सिंगरौली पहुंचने में 2 घंटे के बजाय लगते हैं 6 घंटे:- नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने विंध्य क्षेत्र में सड़कों की खराब हालत का उल्लेख करते हुए कहा कि पहले सतना, रीवा जाने में 1 घंटे लगता था अब 2 घंटे में यह सफर पूरा होता है। इसी तरह सीधी सिंगरौली के बीच 1990 में 2 घंटे लगते थे लेकिन सड़कों की खराब हालत के कारण अब 6 घंटे लग रहें हैं।
श्री सिंह ने कहा कि बजट पास करा लेना आसान है। हम सभी सदस्य इस भावना से बजट पास करते हैं कि इसका लाभ जनता को मिलेगा लेकिन जमीनी हकीकत इसके विपरीत है। बजट का सही मायने में सदुपयोग नहीं हो रहा है फिजूलखर्ची भ्रष्टाचार के कारण न किसानों को न जनता को लाभ मिल रहा है।

Share:

Leave a Comment