enewsmp.com
Home खेल एशिया कप: भारत ने पाकिस्तान को 9 विकेट से हराया; रोहित-शिखर ने लगाया शतक.......

एशिया कप: भारत ने पाकिस्तान को 9 विकेट से हराया; रोहित-शिखर ने लगाया शतक.......

टीम इंडिया ने पाकिस्तान को एशिया कप के सुपर-4 मुकाबले में 9 विकेट से मात दे दी है. इससे पहले भारत ने बांग्लादेश को हराया था. मौजूदा टूर्नामेंट में यह भारत की लगातार चौथी जीत है. भारत ने पाकिस्तान को हराकर एशिया कप के फाइनल में जगह बना ली है. भारत ने 10वीं बार एशिया कप के फाइनल में जगह बनाई है.

दुबई में खेले गए इस महामुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान की टीम ने 50 ओवर में 7 विकेट पर 237 रन का स्कोर बनाया और भारत को जीत के लिए 238 रनों का लक्ष्य दिया. जवाब में टीम इंडिया ने इस आसान से लक्ष्य को 39.3 ओवर में ही हासिल करते हुए पाकिस्तान को धूल चटा दी.

शिखर धवन (114) और कप्तान रोहित शर्मा (नाबाद 111) की शतकीय पारियों के दम पर भारत ने पाकिस्तान को हरा दिया. शिखर धवन ने 100 गेंदों की पारी में 16 चौके और दो छक्के जबकि रोहित शर्मा ने 119 गेंदों की पारी में सात चौके और चार छक्के लगाए. अंबाती रायडू ने 18 गेंदों पर एक चौके की मदद से नाबाद 12 रन बनाए.

शिखर के करियर का यह कुल 26वां और टूर्नामेंट में दूसरा शतक है. उन्होंने हांगकांग के खिलाफ भी शतक बनाया था. वहीं रोहित का टूर्नामेंट में यह पहला और कुल 19वां शतक है. रोहित ने दो जीवनदान का पूरा फायदा उठाते हुए वनडे करियर में अपने 7000 रन पूरे किए. भारत को अगला मुकाबला मंगलवार को अफगानिस्तान के खिलाफ खेलना है. वहीं पाकिस्तान बुधवार को बांग्लादेश से भिड़ेगा.

Share:

Leave a Comment