enewsmp.com
Home मध्य प्रदेश अस्पताल के गेट पर नवजात के शव को नोंचते रहे कुत्ते......

अस्पताल के गेट पर नवजात के शव को नोंचते रहे कुत्ते......

अशोकनगर (ईन्यूज एमपी)- शनिवार को अशोकनगर जिला अस्पताल के गेट के पास एक नवजात बच्चे के शव को कुत्ते नोंचते रहे, लेकिन अस्पताल के अधिकारी-कर्मचारी इससे अनभिज्ञ बने रहे। करीब एक घंटे बाद नवजात के क्षत-विक्षत शव को उठाकर पोस्टमॉर्टम कक्ष में भिजवाया गया। घटनाक्रम दोपहर 12 बजे के आसपास का है।कुछ राहगीरों ने देखा कि जिला अस्पताल के मुख्य गेट के समीप कुछ कुत्ते एक नवजात शिशु का शव नोंच रहे हैं। उन्होंने कुत्तों को भगाया और तत्काल पुलिस व सिविल सर्जन को सूचना दी। इसके बाद भी एक घंटे तक कोई जिम्मेदार मौके पर नहीं पहुंचा। अंततः जिला अस्पताल की पुलिस चौकी पर मौजूद सहायक उपनिरीक्षक आरआर खलको मौके पर पहुंचे और अपना गमछा गले से निकालकर नवजात के शव पर डाला और शव पोस्टमॉर्टम कक्ष में रखा गया।

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया था सिविल सर्जन कोप्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि उन्होंने स्वयं जाकर सिविल सर्जन को इस घटना के बारे में बताया था परंतु उन्होंने कहा कि यह हमारी जिम्मेदारी नहीं है, जबकि नवजात शिशु की नाल पर अस्पताल की स्लिप साफ दिखाई दे रही थी। इससे यह लग रहा था कि किसी महिला की प्रसूति के बाद मृत शिशु को उसके स्वजन ने अस्पताल परिसर में लावारिस छोड़ दिया होगा।

इसके बाद कुत्ते खींचकर उसका शव जिला अस्पताल के मेन गेट तक ले आए। फोन रिसीव नहीं कियाइस संबंध में अशोकनगर के सिविल सर्जन डॉ. हिमांशु शर्मा से बात कर उनका पक्ष जानने की कोशिश की गई, लेकिन उन्होंने मोबाइल फोन पर कॉल रिसीव नहीं किया।

Share:

Leave a Comment