enewsmp.com
Home सीधी दर्पण सीधी में कोरोना कोहराम 171 पाजिटिव , छुपाया जा रहा मौत का आंकड़ा कोमा में स्वास्थ्य विभाग ...?

सीधी में कोरोना कोहराम 171 पाजिटिव , छुपाया जा रहा मौत का आंकड़ा कोमा में स्वास्थ्य विभाग ...?

सीधी (ईन्यूज एमपी) जिले में कोरोना ने हाहाकार मचा दिया है , जिले की आधी आबादी आज जंहा कोरोना से संक्रमित है वहीं मृतकों की संख्या में भी बढोत्तरी हुई है , नगरपालिका परिषद द्वारा दो लोगों की मौत होने पर आज अंतिम संस्कार कराया गया है लेकिन जनसम्पर्क विभाग द्वारा प्रतिदिन जारी आंकडो़ं पर सवाल खड़े हो रहे हैं , मौते के आंकड़े छुपाये जा रहे हैं ...? वंहीं आइसोलेट वार्डों में इन दिनों आक्सीजन की किल्लत पड़ी हुई है कोरोना वार्डों में रखे हुये आक्सीजन सिलेंडर में मरीज चिपक चिपक के बैठे हैं पुलिस बल या फिर स्वास्थ्य अमला के हस्ताक्षेप के वाद आक्सीजन सिलेंडर छुड़ा छुड़ा कर दूसरों को प्राणवायु दिये जा रहे हैं । कोरोना मरीजों को यंहा सही तरीके से बेड तक नही उपलब्ध हो पा रहे हैं प्रतिदिन कोरोना के नए मरीजों और कोविड से होने वाली मौतों की संख्या में बढ़ोत्तरी जारी है। जिले की हालत बेहद भयावह हो गई है। आज जिन दो लोगों की संक्रमण से जान जा चुकी है उनमें रंजना गुप्ता सोनवर्षा उम्र (25) एवम् अवध लाल साहू बघोर 63 वर्षीय जो कोरोना की जंग हार चुके है जिनका अंतिम संस्कार नपा द्वारा किया गया है।

बतादें की जिले में कोरोना वायरस ने इतना पैर पसार चुका है की जिले की हालत दिनों दिन नाजुक होती जा रही है , स्वास्थ्य विभाग की लचर व्यावस्था भगवान भरोसे चल रही स्वास्थ्य सेवाओं का वागडोर कलेक्टर रवीन्द्र चौधरी और एसपी पंकज कुमावत ने खुद अपने हांथों में सम्हाल रखी है , उनके अधीनस्थ अधिकारी जी जान से लगे हुये हैं ।


------ PRO कोरोना अपडेट----

👉 जिले में 171 मिले नए कोरोना संक्रमित
👉 157 व्यक्तियो ने जीती कोरोना से जंग

👉 कुल संक्रमित 5289
👉डिस्चार्ज 3768
👉एक्टिव केस 1491
👉 मृत्यु 30

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी के द्वारा जानकारी दी गई कि बुद्धवार रात्रि 12 बजे तक कुल 497 सैंपल जांच के लिए भेजे गए और 499 लोगो की जांच रिपोर्ट प्राप्त हुई है जिसमे से 171 लोगो की रिपोर्ट पॉजिटिव प्राप्त हुई है।

सी.एम.एच.ओ. ने बताया कि कोरोना संक्रमण से व्यक्तियो को स्वस्थ होने के बाद बुद्धवार को 157 व्यक्तियो को डिस्चार्ज किया गया है। सभी को अपने घर पर अभी एक सप्ताह एहतियात बरतते हुए प्रदान की गई दवाओं का सेवन करने की सलाह दी गई, साथ ही सामाजिक दूरी, मास्क का उपयोग, बारंबार हाथ धोते रहने जैसी सावधानियां रखने की समझाइश दी गई है।

अब जिले में कुल 5289 लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं। 3768 व्यक्तियों को स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज किया जा चुका है, और अब जिले में कुल 1491 एक्टिव केस हो गए हैं। कुल मृतकों की संख्या 30 हो गई है।

Share:

Leave a Comment