enewsmp.com
Home मध्य प्रदेश MP में बना रिकाॅर्ड एक दिन में 15.50 लाख से ज्यादा लगाए गए टीके,कॉलेज, कोचिंग खुलने के संकेत...

MP में बना रिकाॅर्ड एक दिन में 15.50 लाख से ज्यादा लगाए गए टीके,कॉलेज, कोचिंग खुलने के संकेत...

भोपाल(ईन्यूज एमपी)मध्यप्रदेश में 21 जून को वैक्सीनेशन का रिकाॅर्ड बना है। एक दिन में 15.50 लाख से ज्यादा वैक्सीन लगाए गए। कोरोना की संभावित तीसरी लहर की जंग के लिहाज से यह बड़ा हथियार है। प्रदेश में अब तक 1.45 करोड़ लोगों को पहला डोज लग चुका है। ऐसे में कॉलेज, कोचिंग सेंटर और सिनेमा हॉल जुलाई के पहले सप्ताह में खुलने के संकेत हैं।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सोमवार को देर शाम कहा कि लाेगों ने वैक्सीनेशन के महायज्ञ में भागीदारी की है। इसकी रफ्तार यही रही तो कॉलेज, कोचिंग सेंटर और सिनेमा हॉल को खोलने पर विचार करेंगे। प्रदेश में कॉलेज छह माह पहले 50% क्षमता के साथ खुले थे। लेकिन अप्रैल में बंद कर दिए गए थे, जबकि कोचिंग सेंटर सवा साल से बंद हैं।

सरकार ने 16 जून से रविवार को छोड़कर 6 दिन कर्फ्यू हटा लिया गया। बावजूद इसके संक्रमण नहीं बढ़ा। अब वैक्सीनेशन की रफ्तार बढ़ने से यह फायदा मिलेगा कि कॉलेज, कोचिंग सेंटर और सिनेमा हॉल खुल सकते हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार सिनेमा हॉल खोलने के लिए अब तक डर रही थी। लेकिन प्रदेश में कोरोना संक्रमण पूरी तरह से काबू हो चुका है और वैक्सीनेशन तेजी से बढ़ी। मध्यप्रदेश में अब तक 1.66 करोड़ से ज्यादा डोज लग चुके हैं। यानी 21 लाख लोगों को दोनों डोज लग चुके हैं। वैक्सीनेशन महा अभियान 3 जून तक चलेगा। इन 12 दिनों में 55 लाख लोगों को पहला डोज लगने की उम्मीद है। यानी 18 साल से ज्यादा उम्र की 38 से 40% आबादी को कोरोना के असर का खतरा कम हो जाएगा।

Share:

Leave a Comment