enewsmp.com
Home क्राइम बोरे में लाश लेकर श्मशान पहुंचे आरोपित,अवैध संबंध बना हत्या कि वजह....

बोरे में लाश लेकर श्मशान पहुंचे आरोपित,अवैध संबंध बना हत्या कि वजह....

रायपुर (ईन्यूज एमपी)- राजधानी रायपुर में हत्या का एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है। यहां के मारवाड़ी शमशान घाट में एक बोरे में भरकर एक युवक की लाश को लाकर दो लोगों ने जला दिया। मौके पर मौजूद लोगों ने तुरंत ही पार्षद को इसकी जानकारी दी और उन्होंने पुलिस को सूचना दी। उन्होंने बताया कि दो युवक कार से बोरे में भरकर एक शव को लेकर मारवाड़ी श्मशान पहुंचे हैं और उन्होंने लाश को जला दिया है।



पार्षद की सूचना पर कार्रवाई करते हुए पुलिस तत्काल मौके पर पहुंच गई और दोनों युवकों को हिरासत में लेकर थाने ले आई। अभी शुरुआती पूछताछ के बाद जानकारी मिली है कि मंदिर हसौद इलाके में कमलेश साहू की हत्या कर भाई और जीजा ने वारदात को अंजाम दिया है। आरोपितों की पहचान वेदकरन साहू, रवि साहू और टिकाराम साहू के रूप में हुई है।


अधजली हालत में शव को पुलिस ने अपने कब्जे में ले लिया है। मौके पर तत्काल फॉरेंसिक टीम को भी बुला लिया गया था, जिसने जरूरी साक्ष्य जुटा लिए हैं। आरोपितों से वारदात की वजह का पता करने के लिए पुलिस पूछताछ कर रही है। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक लखन पटले के अनुसार, डायल 112 को सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची कोतवाली थाना पुलिस ने दोनों आरोपियों को हिरासत में ले लिया था।



अवैध संबंध बने हत्या की वजह


अधजली लाश को भी अपने कब्जे में लेकर के अग्रिम कार्रवाई शुरू कर दी। आरोति वेगेनार कार संख्या CG 04 H 4428 में बोरे में भरकर लेकर लाश लेकर आए थे। बताया जा रहा है कि अवैध संबंधों के चक्कर में यह हत्या की गई है। मृतक कमलेश साहू रिश्ते में आरोपित का चचेरा भाई लगता है।



लखन पटले ने बताया कि यह पहली बार है, जब हत्या करके अपराधी खुद ही शव को लेकर श्मशान पहुंचे हों। इसके पहले ऐसा मामला शायद कभी सामने नहीं आया। शव को किसी सूनसान जगह फेंक दिया जाता था या किसी दूसरे तरह से ठिकाने लगाया जाता था। यह भी जानकारी मिली है कि श्मशान में काम करने वाला एक व्यक्ति आरोपितों की पहचान का है और वह भी मंदिर हसौद में रहता है। पुलिस को उसकी भूमिका पर भी संदेह है। आरोपित बुधवार सुबह करीब 10 बजे श्मशान घाट पहुंचे और वहां काम करने वाले उस शख्स को बोला कि शव को जलाना है, इसके लिए चिता बनाने की तैयारी करे।


इसके बाद आरोपितों ने श्मशान में ही बैठकर शराब पी। इतना ही नहीं, वे कार को लेकर श्मशान के अंदर पहुंच गए थे, जबकि कोई भी वाहन श्मशान के अंदर नहीं आता है। जब आरोपितों ने कार से बोरी में भरे शव को निकाला, तो वहां मौजूद कुछ लोगों को अंदेशा हुआ। उन्होंने पार्षद को जानकारी दी और पार्षद ने तुरंत पुलिस को सूचना दी। जब तक पुलिस पहुंच पाती, तब तक आरोपितों ने अपनी योजना के अनुसार, शव को चिता पर लिटाकर जला दिया था।

Share:

Leave a Comment