enewsmp.com
Home मध्य प्रदेश मां-बाप के सामने ही मासूम को ले भागा तेंदुआ.........

मां-बाप के सामने ही मासूम को ले भागा तेंदुआ.........

धार(ईन्यूज एमपी)-मध्यप्रदेश के धार में मां-बाप की आंखों के सामने तेंदुआ मुंह में दबाकर 2 साल की मासूम को उठा ले गया। मां-बाप और परिवार के लोग तेंदुए के पीछे दौड़ा लगा दी। वे जोर-जोर से चिल्लाने लगे और तेंदुए को पत्थर मारने लगे। कुछ दूर बाद खाई के पास तेंदुए बच्ची को छोड़कर भाग गया। इलाज के दौरान तीन घंटे बाद बच्ची की मौत हो गई।

घटना जिले के अमझेरा के कड़दा गांव की मंगलवार शाम की है। खेत पर सोयाबीन काटने के लिए प्रभु इमलियार अपने परिवार को लेकर गए थे। खेत में ही एक जगह पर 3 बच्चों को पास-पास ही सुला दिया गया। शाम होने पर परिवार वाले घर लौटने लगे। इसी दौरान आया और उनकी आंखों के सामने प्रभुम की बेटी वर्षा (2) को मुंह में दबा लिया। जब तक परिवार वाले बचाते तेंदुआ खाई की तरफ भागने लगा।

बच्ची को तेंदुआ के कब्जे में देख परिजन ने साहस दिखाया और तेंदुए के पीछे दौड़ लगा दी। कुछ दूरी पर जाने के बाद परिजनों ने पत्थर फेंके। तेंदुए ने बच्ची को छोड़कर जंगल की तरफ भाग गया। तेंदुए के हमले में बच्ची बुरी तरीके से घायल हो गई।


अस्पताल में इलाज के दौरान मौत
परिजन तुरंत बच्ची को लेकर पहले अमझेरा के हॉस्पिटल पहुंची। यहां पर प्राथमिक उपचार के बाद मासूम बच्ची को गंभीर स्थिति में धार रेफर किया गया है। धार में डॉक्टरों की टीम बच्ची को बचाने की कोशिश की, लेकिन तीन घंटे इलाज के बाद उसने दम तोड़ दिया।सूचना पर वन विभाग की टीम भी सक्रिय हुआ है। बच्ची को देखने के लिए वन विभाग के अधिकारी भी हॉस्पिटल पहुंचे थे।

Share:

Leave a Comment