enewsmp.com
Home विंध्य प्रदेश सेवानिवृत्त अधिकारी को , कर्मचारियों ने पहनाई जूतों की माला.......

सेवानिवृत्त अधिकारी को , कर्मचारियों ने पहनाई जूतों की माला.......

रीवा (ईन्यूज एमपी)- एपीएस विश्विद्यालय में मंगलवार को कर्मचारियों का आक्रोश उस समय खुलकर सामने आ गया। जब उन्होने जूते-चप्पलों की माला डिप्टी रजिस्ट्रार लाल साहब सिंह को पहनाते हुए मुर्दाबाद के नारे लगाना शुरू कर दिए, हांलाकि डिप्टी रजिस्ट्रार इस दौरान अपना बचाव करते हुए आगे बढ़ गए।

कर्मचारियों द्वारा जूते-चप्पलों की माला पहनाते हुए का एक वीडियों सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है। जिसमें देखा गया है कि कर्मचारी पहले से ही माला तैयार करके अपने अधिकारी का इंतजार कर रहे थें। सेवानिवृत्त का था अवसर

बताया जा रहा है कि 30 नवंबर को डिप्टी रजिस्ट्रार लाल साहब सिंह अपनी नौकरी सेवाकाल पूरा किए है और उनके सेवानिवृत्त होने पर विश्विद्यालय के कर्मचारी फूलो की माला की बजाए विरोध स्वरूप यह कदम उठाए है। कर्मचारी नेता बुद्धसेन पटेल के नेतृत्व में पहनाई गई माला को लेकर उनका कहना था कि नौकरी सेवाकाल के समय डिप्टी रजिस्ट्रार के कार्यो से कर्मचारी काफी नाराज थें। यही वजह है कि वे आज विश्विद्यालय प्रशासन के द्वारा आयोजित विदाई कार्यक्रम के दौरान कक्ष के बाहर विरोध स्वरूप यह माला पहनाए है। बुद्धसेन पटेल का कहना है कि पद में रहते हुए डिप्टी रजिस्ट्रार ने हमेशा कर्मचारियों की गलत जानकारी अधिकारियों को देने के साथ ही कर्मचारी विरोधी कार्य करते रहे है।

कर्मचारी नेताओं का कहना है कि उन्होने इस लिए यह कदम उठाया है, ताकि अन्य अधिकारियों को भविष्य के लिए सीख मिल सकें और कर्मचारी हितों को वे ध्यान रख सकें। कर्मचारियों के इस कदम से एपीएस विश्विद्यालय में न सिर्फ खलबली मच गई बल्कि इसे लेकर चर्चा हो रही है। वही इस मामले को लेकर विश्विद्यालय के कुलपति और कुलसचिव बचते नजर आ रहे हे। कुलसचिव सुरेन्द्र सिह का कहना है कि मामले की जांच कराई जाएगी।

Share:

Leave a Comment