enewsmp.com
Home मध्य प्रदेश गुरुकुल की रसोई में बायलर फटा, एक की मौत, चार गंभीर....

गुरुकुल की रसोई में बायलर फटा, एक की मौत, चार गंभीर....

छिंदवाड़ा(ईन्यूज एमपी)- शहर के परासिया मार्ग पर स्‍थित आसाराम गुरुकूल में शुक्रवार सुबह उस समय हड़कंप मच गया, जब बच्चों के लिए खाना पकाने के दौरान रसोई घर में बायलर सिलेंडर फट गया। इस हादसे में रसोइए की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि रसोई घर में काम कर रही चार महिलाएं घायल हो गई। घटना के बाद तत्काल राहत बचाव के कार्य शुरु किए गए। सूचना मिलने पर पुलिस के आला अधिकारी मौके पर पहुंचे तथा घायलों को एंबुलेंस के जरिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। दर्दनाक हादसे के बाद जिला प्रशासन की टीम भी मौके पर पहुंची है।


पुलिस के अनुसार मृतक हैदराबाद निवासी योद्वाजी था, जो कुछ दिन पहले ही यहां आया था तथा गुरुकुल आश्रम में रसोईए का कार्य कर रहा था। रसोईघर में उर्मिला कारटे 45 निवासी बरारीपुरा, नीता साहू 28 गुरुकुल आश्रम, माया सिसोदिया 45 मोहन नगर, शशि डेहरिया 40 कावेरी नगर कार्य कर रही थी जो हादसे में घायल हुई है। बायलर फटने से जोरदार धमाका हुआ, जिससे आसपास के लोग सहम गए तथा समीप की दीवार भी क्षतिग्रस्त हो गई। हादसे के बाद से क्षेत्र में हड़कंप मच गया है। हादसे की सूचना पर एएसपी संजीव उईके, सीएसपी मोतीलाल कुशवाह, कोतवाली टीआइ सुमेर सिंग जगेत तथा पुलिस कर्मी पहुंच गए थे।

आसाराम गुरुकुल में छात्रावास तथा स्कूल दोनों है। हादसे के वक्‍त 197 बच्चे स्कूल में थे। हालांकि जिस स्थान पर यह हादसा हुआ, वह स्कूल से काफी दूरी पर था। रसोई घर में बच्चों व स्कूल स्टाफ के लिए खाना पकाने का कार्य हो रहा था। इसी दौरान ज्यादा प्रेशर के कारण बायलर फट गया और यह हादसा हो गया।

Share:

Leave a Comment