enewsmp.com
Home क्राइम न्यायालय से फरार हुए दो आरोपी, न्यायालय ने जारी किया गिरफ्तारी वारंट.....

न्यायालय से फरार हुए दो आरोपी, न्यायालय ने जारी किया गिरफ्तारी वारंट.....

सतना (ईन्यूज एमपी)- सतना में अदालत से दो आरोपी भाग निकले हैं। दोनों मां-बेटे हैं और दहेज प्रताड़ना के मामले में जमानत की उम्मीद में अदालत में हाजिर हुए थे।

जानकारी के अनुसार प्रथम श्रेणी न्यायिक दंडाधिकारी (जेएमएफसी) की अदालत से आरोपी मां-बेटे बुधवार की शाम भाग निकले। आरोपी अन्वेष मिश्रा पिता स्व सुशील मिश्रा और उसकी मां शीला मिश्रा निवासी राम पार्क कॉलोनी यदुनंदन नगर सिरगिट्टी बिलासपुर छत्तीसगढ़ के खिलाफ अदालत में दहेज प्रताड़ना के प्रकरण की सुनवाई चल रही थी।

गिरफ्तारी वारंट जारी

मां-बेटे ने जमानत आवेदन पेश किया था। अदालत ने जैसे ही इनका जमानत आवेदन खारिज किया, मां- बेटे दोनों वहां से चुपचाप भाग निकले। अदालत के आदेश पर जब पुलिस उन्हें अभिरक्षा में लेने पहुंची तो दोनों लापता हो चुके थे। अदालत ने अन्वेष और शीला के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया है। साथ सिविल लाइन थाना पुलिस को एक प्रकरण अलग से दर्ज करने का आदेश दिया है।

अधिवक्ता मुकेश शुक्ला ने बताया कि अन्वेष की शादी सतना जिले के जैतवारा में रजनी से हुई थी। शादी के बाद अन्वेष और उसकी मां ने बहू रजनी को दहेज के लिए प्रताड़ित करना शुरु कर दिया। उसके साथ मारपीट की जाने लगी।

अस्पताल में करना पड़ा भर्ती

बहू से अपने मायके वालों से 5 लाख रुपए और ब्रीजा कार मंगाने को कहा गया। मायके वालों ने 3 लाख रुपए आरटीजीएस भी कर दिए लेकिन फिर भी लालच खत्म नहीं हुआ। रजनी के साथ बुरी तरह मारपीट की गई कि उसे अस्पताल में भर्ती करना पड़ा।


जानकारी मिलने पर मायके से रजनी का भाई पहुंचा और अपनी बहन को वापस सतना ले आया। यहां महिला थाना में शिकायत दर्ज कराई गई। पुलिस ने अन्वेष और शीला के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर नोटिस जारी किया। प्रकरण अदालत में पेश हुआ तो दोनों ने जमानत आवेदन लगा दिया लेकिन उसके निरस्त होते ही मां-बेटे अदालत से भाग निकले।

Share:

Leave a Comment