enewsmp.com
Home विंध्य प्रदेश दोपहर में लापता हुई दो बच्चियां, शाम को खदान में मिले शव......

दोपहर में लापता हुई दो बच्चियां, शाम को खदान में मिले शव......

सतना(ईन्यूज एमपी)- जिले के रामपुर बाघेलान थाना अंतर्गत ग्राम हर्ष नगर निवासी दो नाबालिग बच्चियों के शव पास के ही खदान में भरे पानी में बुधवार शाम मिले हैं। बताया जा रहा है कि दोनों बच्चियां बुधवार सुबह घर से लापता हो गई थीं। एक बच्ची दो वर्ष की है जबकि एक बच्ची 6 वर्ष की है। पुलिस अभी तक किसी भी नतीजे तक नहीं पहुंची है। पुलिस अधीक्षक धर्मवीर सिंह के अनुसार शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। पोस्टमार्टम के बाद ही स्थिति स्पष्ट हो पाएगी की बच्चियों की मौत कैसे हुई है। घटना के बाद पूरे क्षेत्र में मातम फैल गया है और स्वजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। इससे पहले घर से सुबह 11 बजे अचानक लापता नाबालिग बहनों की गुमशुदगी की शिकायत दर्ज कराई गई थी।

पुलिस के अनुसार दोनों बच्चियों की मौत का प्रारंभिक कारण खदान में भरे पानी में डूबने से बताया जा रहा है। पुलिस के अनुसार शौच के दौरान गड्ढे में भरे पानी में एक बच्ची गिरने के बाद दूसरी बच्ची बचाने के दौरान डूबने से मौत की आशंका है। घटना की सूचना के बाद रामपुर बाघेलान का पुलिस बल मौके पर पहुंच गया और शव को निकाला गया। दरअसल बच्चियों की गुमने की शिकायत के बाद पुलिस और स्थानीय लोगों द्वारा चारों तरफ ढूंढा जा रहा था तभी पास के ही खदान में दो बच्चियों के शव शाम को मिले।


बच्चियों के गुमने की सूचना रामपुर बाघेलान थाना में दी गई जिसके बाद थाना प्रभारी अनिमेष द्विवेदी द्वारा मामले की गंभीरता को देखते हुए दो टीमें गठित की गई जिसमें एसआइ जितेंद्र आर्यन, एसआइ सुरेंद्र सिंह, आरक्षक विश्वदीप तिवारी, अमित दुबे एवं आरक्षक पुष्पेंद्र द्विवेदी को तत्काल थाने से रवाना किया गया। पुलिस टीम द्वारा आसपास पता करने पर पता चला कि बच्चियां खदान के तालाब की तरफ देखी गई हैं जिसमें तालाब में तलाश करने पर वे पानी मे दिखी जिनकों तत्काल पुलिस टीम द्वारा पानी से बाहर निकाला गया मगर तब तक उनकी जान जा चुकी थी जिस पर उन्हें रामपुर बघेलान सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया जहां डाक्टरों ने बच्चियों को मृत घोषित कर दिया। जिसके बाद रामपुर बघेलान पुलिश ने मामला पंजीबद्ध कर जांच की जा रही है।

Share:

Leave a Comment