enewsmp.com
Home विंध्य प्रदेश तीन स्कूल बसों पर RTO का शिकंजा, 2.22 लाख बकाया टैक्स.......

तीन स्कूल बसों पर RTO का शिकंजा, 2.22 लाख बकाया टैक्स.......

रीवा(ईन्यूज एमपी)- जिले में एक स्कूल बस के सड़क की पटरी से ​नीचे उतर जाने के बाद मासूम बच्चे बाल-बाल बच गए। बड़े हादसे की आशंका को लेकर जिला मुख्यालय तक हड़कंप मच गया। एक तरफ जहां एसपी ने थाना प्रभारी को आवश्यक कार्रवाई करने के निर्देश दिए। वहीं दूसरी तरफ शाम को RTO ने संबंधित बस का रिकॉर्ड चेक किया तो 2.22 लाख रुपए का टैक्स बकाया निकला। ऐसे में तुरंत बस को जब्त कर मनगवां थाने में खड़ा कराया है।

बता दें कि गुरुवार की सुबह मनगवां थाना अंतर्गत उमरी के समीप शिव शिशु विद्या मंदिर की बस दुर्घटनाग्रस्त हो गई थी। ऐसे में आरटीओ के निर्देश में परिवहन सुरक्षा स्क्वाड ने मनगवां में जाकर स्कूल बसों के विरुद्ध चेकिंग अभियान चलाया। चेकिंग के दौरान टीम मनगवां स्थित चिल्ड्रन पब्लिक स्कूल पहुंची। जहां स्कूल में लगी दोनों बसों के रिकार्ड मांगे। लेकिन कोई भी कागजात नहीं मिला। हालांकि एक बस खराब हालत में खड़ी थी। उक्त दोनों बसों को जब्ती बनाकर स्कूल प्रबंधक को सुपुर्दगी दे दी।

साथ ही सख्त हिदायत दी गई कि जब तक दोनों बसों के कागजात सही नहीं करा लेते है। तब तक इन गाड़ियों को आवागमन नहीं करेंगे। अगर ऐसा करते पाये जाते है तो नियमन कार्यवाही की जाएगी। वहीं दूसरी ओर शिव शिशु विद्या मंदिर की बस क्रमांक एमपी 17 पी 0970 के रिकॉर्ड देखे। जांच में पता चला कि 2.22 लाख रुपए का टैक्स बकाया है। ऐसे में बस को जब्त कर मनगवां थाने में खड़ा कराया है।

वहीं परिवहन अमले ने गीतांजलि पब्लिक स्कूल के संचालक से बात की। उनसे कहा कि अपनी बसों के सभी पेपर दुरस्त करा ले। तब स्कूल संचालक ने कहा कि उनके वाहनों के सभी दस्तावेज दुरस्त है। जिसके बाद अन्य स्कूल संचालकों से मिलकर सभी वाहनों के कागजात जैसे परमिट, फिटनेस, बीमा, प्रदूषण, ड्राइविंग लाइसेंस आदि सही कराने की अपील की गई। कहा गया कि स्कूल बसों के​ सभी लोग रिकॉर्ड तैयार रखे।

Share:

Leave a Comment