enewsmp.com
Home विंध्य प्रदेश रीवा- लाखों के पाइप जलकर खाक, सीवर लाइन डालने वाली कंपनी के गोडाउन में लगी आग.....

रीवा- लाखों के पाइप जलकर खाक, सीवर लाइन डालने वाली कंपनी के गोडाउन में लगी आग.....

रीवा(ईन्यूज एमपी)- जिले के विश्वविद्यालय थाना अंतर्गत अजगरहा गांव​ स्थित नगर निगम में सीवर लाइन डालने वाली कंपनी के गोडाउन में शुक्रवार की दोपहर अचानक आग भड़क गई। पुलिस सूत्रों की मानें तो पाइपों में भड़की आग से गांव में अफरा-तफरी मच गई। ऐसे में ग्रामीणों ने पुलिस और फायर ब्रिगेड को सूचना दी। हालांकि चारों तरफ आग की लपटों के फैलने से पहले फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंच गए।

कुछ देर बाद पुलिस ने दूसरा दमकल भी मदद के लिए बुलवा लिया। नतीजन डेढ़ घंटे में आग पर काबू पा लिया गया है। दावा है कि कंपनी के गोडाउन में कोई जिम्मेदार अधिकारी नहीं था। जिससे आग लगने के कारणों की स्पष्ट वजह नहीं सामने आ पाई है। फिलहाल पुलिस के आला अधिकारी कंपनी के जिम्मेदारों से बात करे है।

थाना प्रभारी निरीक्षक जेपी पटेल ने बताया कि शुक्रवार की दोपहर करीब 1 बजे अज्ञात कारणों से एक निजी कंपनी के गोडाउन में आग लग गई थी। जिसको ढाई घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद दोपहर 2.30 बजे तक काबू पा लिया गया था। बता दें कि रीवा नगर निगम क्षेत्र में बीते माह तक कंपनी सीवरेज पाइप लाइन का कार्य कर रही थी। लेकिन ज्यादा समय गुजर जाने के कारण कंपनी को ब्लैकलिस्टेड कर दिया गया था।

एक्सटेंशन के जुगाड़ में थी कंपनी
सूत्रों का दावा है कि कंपनी के कार्य करने की सीमा खत्म हो गई है। ऐसे में जिम्मेदार एक्सटेंशन लेने के जुगाड़ में है। वहीं दूसरी तरफ कंपनी का शहर के बाहर अजगरहा गांव स्थित गोडाउन बना था। जहां वर्तमान समय में कोई जिम्मेदार नहीं रहता। ​सिर्फ चौकीदार रहते है। हादसे के समय भोजन कर रहे थे। जिससे आग लगने की कोई खास वजह नहीं पता चल पाई है।

Share:

Leave a Comment