enewsmp.com
Home विंध्य प्रदेश रीवा में आज शिवराज,222.79 करोड़ के निर्माण कार्यों का करेंगे लोकार्पण......

रीवा में आज शिवराज,222.79 करोड़ के निर्माण कार्यों का करेंगे लोकार्पण......

रीवा (ईन्यूज एमपी)-एक दिवसीय प्रवास पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज दोपहर रीवा जिले के सिरमौर पहुंच रहे है। यहां तहसील मुख्यालय में आयोजित हितग्राही सम्मेलन में मुख्यमंत्री 222.79 करोड़ की लागत से निर्माण कार्यों का लोकार्पण करेंगे। समारोह में मुख्यमंत्री मंच से विभिन्न हितग्राहियों को 6.34 करोड़ के हितलाभ का वितरण करेंगे। इसके बाद मुख्यमंत्री शासकीय उत्कृष्ट विद्यालय के मैदान में आयोजित आम सभा को संबोधित करेंगे।

कलेक्टर मनोज पुष्प ने बताया कि मुख्यमंत्री 157.58 करोड़ के निर्माण कार्यों का लोकार्पण करेंगे। इसमें यूआईडीएसएसएमटी योजना के तहत 11.10 करोड़ की लागत से सिरमौर जल आवर्धन योजना, 8.82 करोड़ की लागत से बैकुण्ठपुर नगर परिषद की जल आवर्धन योजना, 21.82 करोड़ की लागत से पनवार-डभौरा मार्ग का लोकार्पण शामिल है। इसका निर्माण मध्यप्रदेश सड़क विकास निगम द्वारा तराई अंचल में कराया जाएगा।

115.28 करोड़ में बना रीवा-सिरमौर रोड
मुख्यमंत्री समारोह में नवनिर्मित रीवा-सिरमौर रोड का लोकार्पण करेंगे। इसकी कुल लंबाई 36.71 किलोमीटर है। इसका निर्माण लोक निर्माण विभाग ने 115.28 करोड़ की लागत से कराया है। कार्यक्रम में सीएम 64.9 करोड़ की लागत के निर्माण कार्यों का भूमिपूजन करेंगे। इन कार्यों में नगर परिषद सिरमौर में मुख्यमंत्री अधोसंरचना मद से 1.2 करोड़ की सड़क का निर्माण और 50 लाख की लागत से स्वीकृत आईटीआई भवन का निर्माण शामिल है।

नष्टिगवां महाविद्यालय भवन का भूमिपूजन करेंगे
सीएम शासकीय महाविद्यालय नष्टिगवां में 6.17 करोड़ की लागत से मंजूर महाविद्यालय भवन व सिरमौर से क्योटी मार्ग का भूमिपूजन करेंगे। इसका निर्माण 23.40 करोड़ की लागत से मध्यप्रदेश सड़क विकास निगम द्वारा कराया जा रहा है। मुख्यमंत्री लोक स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग की 33 करोड़ की लागत की समूह नलजल योजना निर्माण, नगर परिषद सिरमौर और डभौरा में मुख्यमंत्री शहरी अधोसंरचना विकास मद से 1.13 करोड़ की दो सड़क निर्माणों का भूमिपूजन करेंगे।

Share:

Leave a Comment