enewsmp.com
Home विंध्य प्रदेश लापरवाही के करंट से बुझा घर का चिराग, परिजनों ने किया बवाल......

लापरवाही के करंट से बुझा घर का चिराग, परिजनों ने किया बवाल......

रीवा(ईन्यूज एमपी)- जिले के मऊगंज थाना अंतर्गत बरहटा गांव में लापरवाही के करंट से एक घर का चिराग बुझ गया। सूत्रों की मानें तो बीते दिन बालक दोपहर में स्नान कर घर लौट रहा था। इसी बीच हैंडपंप के बगल में लगी फिनिशिंग तार में बिजली के पोल का करंट फैला। जिसको बालक छू दिया। करंट का झटका लगते ही बेहोश हो गया। जैसे ही घर वालों को हादसे की जानकारी लगी तो मऊगंज सिविल अस्पताल लेकर पहुंचे।

जहां चिकित्सकों ने हालत को नाजुक देखते हुए प्राथमिक उपचार के बाद संजय गांधी स्मृति हॉस्पिटल रेफर कर दिया। एसजीएमएच पहुंचे बालक को देखते ही चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। ऐसे में रातभर मर्चुरी में शव रखा रहा। सोमवार की सुबह होते ही चौकी पुलिस ने मर्ग कायम कर पीएम कराते हुए डेड बॉडी दोपहर 12 बजे तक परिजनों को सौंप दी। इसके बाद शव वाहन लेकर परिजन मऊगंज के लिए रवाना हो गए।

ये है मामला
मिली जानकारी के मुताबिक विकास पटेल पुत्र रामायण प्रसाद पटेल (13) निवासी बरहटा गांव रविवार की दोपहर घर के समीप स्थित हैंडपंप पर नहाने गया था। स्नान कर विकास पटेल घर लौटने लगा। रास्ते में माधव तिवारी का खेत पड़ा। जहां बिजली के पोल से चिपकर फिनिशिंग तार लगी थी। ऐसे में करंट से अनजान विकास पैदल चलते समय गलती से फिनिशिंग तार को टच कर दिया। जिससे करंट का झटका लग गया था।

दोपहर 2 से शाम 5 बजे तक चला बवाल
मृतक के परिजन रीवा से सीधे शव लेकर मऊगंज थाने पहुंचे। जहां एक सैकड़ा ग्रामीण आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की मांग की। कुछ देर बाद आक्रोशित परिजन शव ले जाकर थाने के गेट पर रख दिया। प्रर्दशन कारियों का आरोप था कि गांव के माधव तिवारी की गलती के कारण हमारे घर का चिराग बुझ गया है। ऐसे में जब तक आरोपी के​ खिलाफ प्रकरण दर्ज नहीं होगा। तब तक लाश नहीं उठेगी। अंतत: शाम 5 बजे सुलह हुई।

विधायक के पहुंचने पर धारा 304 का मुकदमा दर्ज
प्रदर्शन कारियों के बुलावे पर स्थानीय विधायक प्रदीप पटेल थाने पहुंचे। जिन्होंने पुलिस को विधि अनुसार कार्रवाई करने की बात कहीं। जिसके बाद एसडीओपी शैलेन्द्र शर्मा की मौजूदगी में किसान माधव तिवारी निवासी बरहटा के खिलाफ धारा 304 का मुकदमा कायम किया गया। इसके बाद परिजन लाश लेकर घर के लिए रवाना हुए।

Share:

Leave a Comment