enewsmp.com
Home विंध्य प्रदेश एक्शन मोड़ पर कलेक्टर,दो डाक्टरों को मिला नोटिस.....

एक्शन मोड़ पर कलेक्टर,दो डाक्टरों को मिला नोटिस.....

सतना (ईन्यूज एमपी)-सतना के अमदरा स्वास्थ्य केंद्र में वैक्सीनेशन के बाद बच्चों की तबियत बिगड़ने के मामले में अब प्रशासन एक्शन मोड पर आ गया है। इस मामले में मैहर बीएमओ और अमदरा अस्पताल में पदस्थ डॉक्टर को नोटिस थमाया गया है।

सीएमएचओ सतना डॉक्टर अशोक कुमार अवधिया ने मैहर बीएमओ डॉ ज्ञानेश गौतम और अमदरा में पदस्थ डॉ ऋतु सिंह को नोटिस देकर जवाब तलब किया है। दोनों डॉक्टर्स को दो वार्षिक वेतनवृद्धि रोकने की चेतावनी दी गई है। जवाब देने के लिए दोनों को 3 दिन की मोहलत दी गई है।

बता दें कि खेरवासानी माध्यमिक शाला के बच्चों को गुरुवार को अमदरा स्वास्थ्य केंद्र में कोविड से बचाव की वैक्सीन लगने के बाद हड़कंप मच गया था। एक के बाद एक 23 बच्चों की तबियत बिगड़ गई थी। अमदरा अस्पताल में इलाज न मिल पाने के कारण बच्चों को मैहर सिविल अस्पताल ले जाना पड़ा था। तीन गंभीर बच्चियों को ऑक्सीजन सपोर्ट पर सतना जिला अस्पताल लाया गया था, जहां उन्हें पीआईसीयू में भर्ती किया गया था। इस मामले में अमदरा अस्पताल में पदस्थ डॉक्टर्स की बड़ी लापरवाही सामने आई थी।

ग्रामीणों और बच्चों के परिजनों ने कलेक्टर और सीएमएचओ को भी बताया था कि अमदरा अस्पताल में पदस्थापना के बावजूद डॉ ऋतु सिंह वहां महीने में कभी कभी ही दिखाई पड़ती हैं। जिस वक्त बच्चों की तबियत बिगड़ी थी डॉ पीयूष पांडेय भी अस्पताल में थे लेकिन इलाज करने के बजाय वे भी वहां से दबे पांव निकल गए थे।

गंभीर लापरवाही के इस मामले को कलेक्टर अनुराग वर्मा ने बेहद संजीदगी से लिया है। उन्होंने सीएमएचओ डॉ अवधिया को कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

Share:

Leave a Comment