enewsmp.com
Home विंध्य प्रदेश साढ़े तीन लाख कि अवैध शराब जप्त, सामने नहीं आया कोई वारिस.....

साढ़े तीन लाख कि अवैध शराब जप्त, सामने नहीं आया कोई वारिस.....

सतना(ईन्यूज एमपी)- शहर के भैंसाखाना स्थित देशी शराब दुकान में दबिश देकर आबकारी विभाग की टीम ने लगभग साढ़े 3 लाख रुपए की देशी शराब का अवैध स्टॉक पकड़ा है। शराब जिस कैम्पस में पाई गई वहां कल तक लाइसेंसी शराब दुकान चलती थी लेकिन रात में ही लाइसेंस सरेंडर हो चुका था। पकड़ी गई शराब का कोई वारिस सामने नही आया है।

जानकारी के मुताबिक आबकारी विभाग की टीम को खबर मिली थी कि भैंसाखाना स्थित देशी शराब दुकान के एक कमरे में ताला बंद है और उसके अंदर शराब का स्टॉक रखा हुआ है। आबकारी विभाग के सब इंस्पेक्टर नीलेश गुप्ता टीम लेकर भैंसाखाना पहुंचे तो वहां एक कमरे में ताला बंद मिला। मालूम हुआ कि यहां देशी अहाता चलाने वाले विक्की सिंह का ताला कमरे में लगा हुआ है।

विक्की को बुलाया गया, लेकिन 2 घंटे तक इंतजार के बावजूद वह नहीं आया लिहाजा आबकारी टीम ने ताला तोड़ कर शराब की पेटियां बाहर निकलवाई। कमरे के अंदर सीधी जिले में सप्लाई करने के लिए ग्वालियर डिस्टलरी की बनाई 92 पेटी देशी शराब मिली, जिसे जब्त कर लिया गया है। जब्तशुदा शराब की कीमत साढ़े 3 लाख रुपए आंकी गई है।

बता दें कि कल तक इस दुकान का ठेका रोजवुड सप्लायर्स के पास था, लेकिन 31 मार्च की रात 11 बजे के बाद इसका लाइसेंस खत्म हो गया। नया ठेका जगदीश ट्रेडर्स को मिला है। जगदीश ट्रेडर्स ने अभी माल लेने के लिए राशि जमा नही की है। आबकारी विभाग का मानना है कि जब्तशुदा शराब जगदीश ट्रेडर्स की नही हैं। यह शराब अहाता चलाने वाले विक्की सिंह ने ही यहां स्टॉक की थी, लेकिन बड़ा सवाल यह उठ रहा है कि आखिर उसने यह शराब यहां कब और कैसे स्टॉक कर ली। बहरहाल आबकारी अधिकारी विभा मरकाम भी मौके पर पहुंची और उन्होंने जांच कर आवश्यक कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

Share:

Leave a Comment