enewsmp.com
Home विंध्य प्रदेश लोकायुक्त रीवा की बड़ी कार्यवाही,50 हजार की रिश्वत लेते रेंजर गिरफ्तार......

लोकायुक्त रीवा की बड़ी कार्यवाही,50 हजार की रिश्वत लेते रेंजर गिरफ्तार......

शहडोल(ईन्यूज एमपी)- लोकायुक्त पुलिस रीवा द्वारा जयसिंहनगर के रेंजर महेंद्र यादव को 50 हजार की रिश्वत मांगते पकड़ा गया है। बताया गया है कि जयसिंह नगर रेंज के रेंजर महेंद्र यादव द्वारा अवैध रेत परिवहन के आरोप में पकड़े गए ट्रैक्टर को छोड़ने के लिए 50 हजार रुपये की रिश्वत मांगी जा रही थी। इसकी शिकायत पर लोकायुक्त रीवा के पुलिस अधीक्षक के निर्देशन में टीम गठित की गई और सोमवार को पहुंचकर लोकायुक्त टीम द्वारा रिश्वत मामले पर कार्रवाई की गई।

लोकायुक्त रीवा द्वारा जानकारी देते हुए बताया गया कि शिकायतकर्ता कृष्ण कुमार तिवारी का परिचित अरविंद सिंह परिहार अपने एवं अपने परिचित कृष्ण कुमार तिवारी के ट्रैक्टर ट्राली को लेकर दिनांक 6. 10.2021 को ग्राम ठेगहरा में अपने खेत से घर की छपाई के लिए मिट्टी लेने गया था इस दौरान वन परीक्षेत्र जयसिंह नगर के वन विभाग के कर्मचारियों द्वारा दोनों ट्रैक्टर ट्राली को यह कहते हुए कि तुम रेत लेने गए थे जप्त कर लिया था इन ट्रैक्टरों को छोड़ने के लिए वन परिक्षेत्र जयसिंह नगर के रेंजर श्री महेंद्र यादव द्वारा प्रति ट्रैक्टर 50- 50 हजार रुपए की रिश्वत मांगी गई थी,जो शिकायतकर्ता द्वारा ना देने पर दोनों ट्रैक्टरों के विरुद्ध रेत चोरी का केस बना दिया गया जब शिकायतकर्ता ने रेंजर से बात की तो उसने कहा की अब 50-60 हजार से कुछ नहीं होगा अब तो डेड़ 2 लाख रुपए देने पढ़ेंगे तभी तुम्हारा ट्रैक्टर छूट सकेगा प्राप्त शिकायत का सत्यापन लोकायुक्त पुलिस अधीक्षक रीवा गोपाल सिंह धाकड़ द्वारा सत्यापन कार्यवाही कराई गई जिसमें रिश्वत की मांग किया जाना प्रमाणित पाया जाने पर आज लोकायुक्त संभाग रीवा की टीम ने वन परिक्षेत्र जयसिंहनगर पहुंचकर प्रकरण में कार्यवाही की है जिसमें रेंजर महेंद्र यादव को पकड़ कर अग्रिम कार्यवाही की गई।

उक्त कार्यवाही मे निरीक्षक प्रमेंद्र कुमार, निरीक्षक जिया उल हक, उप निरीक्षक आकांक्षा पांडे एवं 15 सदस्यीय टीम शामिल रहे।

Share:

Leave a Comment