enewsmp.com
Home विंध्य प्रदेश फिर बेनकाब हुआ भ्रष्ट कर्मचारी, लोकायुक्त रीवा ने रिश्वत के साथ रंगे हाथ पकड़ा पटवारी....

फिर बेनकाब हुआ भ्रष्ट कर्मचारी, लोकायुक्त रीवा ने रिश्वत के साथ रंगे हाथ पकड़ा पटवारी....

रीवा (ईन्यूज एमपी)- लोकायुक्त पुलिस रीवा ने एक बार फिर भ्रष्टाचारी पटवारी को बेनकाब किया है। लोकायुक्त सूत्रों की मानें तो नईगढ़ी तहसील के पटवारी हल्का इटहा में पदस्थ पटवारी को 1500 रुपए की रिश्वत लेते हुए ट्रेप किया गया है। दावा है आरोपी पटवारी जमीन की इस्तलाबी के एवज में दो हजार रुपए की रकम मांगी थी। लेकिन बिना पैसे लिए काम करने को तैयार नहीं था।

ऐसे में थक हारकर पीड़ित लोकायुक्त एसपी के पास पहुंचा था। जहां आवेदन का सत्यापन कराने पर शिकायत सही पाई गई। ऐसे में बुधवार की सुबह देवतालाब स्थित प्राइवेट रूम के सामने रिश्वत के साथ पटवारी को रंगे हाथ पकड़ लिया गया है। लोकायुक्त की 15 सदस्यीय टीम पटवारी को लेकर रेस्ट हाउस पहुंची है। जहां भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है।

गौरतलब है कि बुधवार की सुबह 11 बजे के आसपास राम नरेश रावत पटवारी हल्का इटहा अतिरिक्त प्रभार हडिया बदौआ तहसील नईगढ़ी को 1500 रुपए की रिश्वत लेते हुए पकड़ा है। उसके खिलाफ शिकायतकर्ता रामनिवास तिवारी ग्राम खूझ कटरा तहसील नईगढ़ी ने कुछ दिन पहले ​एसपी कार्यालय पहुंचकर ​आवेदन ​दिया था।

पीड़ित का आरोप था कि राम नरेश रावत पटवारी हल्का इटहा अतिरिक्त प्रभार हडिया बदौआ हल्का ने जमीन की इस्तलाबी के लिए रिश्वत की मांग की है। सत्यापन उपरांत शिकायत सही पाए जाने पर एसपी के आदेश पर बुधवार को ट्रैपिंग के लिए निरीक्षक प्रमेंद्र कुमार के मार्गदर्शन में उपनिरीक्षक रितुका शुक्ला के नेतृत्व वाली 15 सदस्यीय टीम भेजी गई।

लोकायुक्त एसपी की मानें तो आरोपी पटवारी नईगढ़ी तहसील अंतर्गत देवतालाब स्थित अपने प्राइवेट कार्यालय के सामने पीड़ित कृषक रामनिवास तिवारी को 2 ​हजार रुपए लेकर आने के लिए कहा था। जैसे ही पीड़ित ने 15 सौ रुपए आरोपी पटवारी को सौंपे। तभी लोकायुक्त की टीम ने आरोपी पटवारी को जेब में रकम डालते ही धर दबोचा है।

Share:

Leave a Comment