enewsmp.com
Home विंध्य प्रदेश पानी लेने के बहाने मंदिर में घुसा चोर, चुराया बजरंगबली का मुकुट-कड़ा.........

पानी लेने के बहाने मंदिर में घुसा चोर, चुराया बजरंगबली का मुकुट-कड़ा.........

सतना(ईन्यूज एमपी)-शहर के सिविल लाइन थाना क्षेत्र के इटौरा देवी मंदिर में चोरी हो गई। चोर ने बजरंगबली का मुकुट और कड़ा चोरी कर लिया। पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर चोर की तलाश शुरू कर दी है।

सिविल लाइन थाना क्षेत्र में सोहावल मोड के आगे इटौरा देवी मंदिर में मंगलवार को चोरी हो गई। चोरी की यह वारदात सुबह को अंजाम दी गई। मंदिर में चोरी का पता तब चला जब एक भक्त बजरंगबली को चढ़ाया हुआ नारियल फोड़ने पहुंचा। प्रतिमा के पास से न केवल उसका नारियल गायब था बल्कि प्रतिमा के पास रखा भगवान का चांदी का मुकुट और कड़ा भी गायब था। जब सीसीटीवी फुटेज खंगाले गए तो बजरंगबली के मंदिर से निकल कर जाता हुआ एक युवक नजर आया। घटना की सूचना मंदिर के पुजारी ने अन्य भक्तों और पुलिस को दी। सिविल लाइन पुलिस ने मौका मुआयना किया और सीसीटीवी फुटेज के आधार पर चोर की तलाश शुरू कर दी है।

जिस शख्स को मंदिर से बाहर निकलते हुए फुटेज में देखा गया है वह मंदिर में पानी लेने आया था। उसने पानी का डिब्बा भर कर गेट के पास रख दिया और बजरंगबली के मंदिर में घुस गया। उसके ठीक पहले एक भक्त नारियल चढ़ा कर उसी परिसर में स्थापित अन्य देवी- देवताओं के दर्शन करने गया था। उसके जाते ही चोर ने हाथ साफ किया और पानी का डिब्बा उठाकर निकल गया। जब वह भक्त वापस बजरंगबली के पास पहुंचा तो वहां से नारियल गायब था, उसने आवाज लगाई तो पुजारी आए। उन्होंने देखा तो मुकुट और कड़े भी गायब थे।

बता दें कि इटौरा देवी मंदिर में चोरी की यह तीसरी वारदात है। इसके पूर्व चोरों ने दान पेटी उड़ा ली थी जबकि एक बार तो देवी मां के वस्त्र भी चुरा ले गए थे। टीआई सिविल लाइन अर्चना द्विवेदी ने बताया कि फुटेज देखे गए हैं ,उसमे नजर आये शख्स की तलाश की जा रही है। शीघ्र ही चोर को पकड़ लिया जाएगा।

Share:

Leave a Comment