enewsmp.com
Home विंध्य प्रदेश महंगी पड़ी खाद्यान्न कि कालाबाजारी, समिति प्रबंधक और विक्रेता को हुई जेल.....

महंगी पड़ी खाद्यान्न कि कालाबाजारी, समिति प्रबंधक और विक्रेता को हुई जेल.....

रीवा(ईन्यूज एमपी)- जिले में गरीबों के खाद्यान्न से हेराफेरी करने वाले समिति प्रबंधक और विक्रेता को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। सूत्रों की मानें तो जवा क्षेत्र के सेवा सहकारी समिति बरहुला की शासकीय उचित मूल्य की दुकान कल्याणपुर में भारी मात्रा में अनियमितता की थी। यहां गरीबों को खाद्यान्न से बंचित कर दिया था। शासनस्तर से हुई जांच में 7.16 लाख रुपए की गड़बड़ी पाई गई।​ जिसके बाद समिति प्रबंधक और विक्रेता के खिलाफ एफआईआर दर्ज हुई।


कलेक्टर मनोज पुष्प ने बताया कि उचित मूल्य दुकान के विक्रेता मोहित लाल तिवारी और बरहुला समिति प्रबंधक संतोष सेन द्वारा गरीबों के खाद्यान्न में हेराफेरी की गई। विक्रेता और समिति प्रबंधक द्वारा गरीबों के लिए आवंटित खाद्यान्न का उपभोक्ताओं में वितरण न कर घर-घर जाकर उपभोक्ताओं से पीओएस मशीन में अंगूठा लगवाकर उपभोक्ताओं को खाद्यान्न से वंचित रखा गया। जांच में सात लाख 16 हजार 819 रुपए की कालाबाजारी पाई गई।

गंभीर अनियमितता पर दोनों के विरूद्ध एफआईआर दर्ज कराकर जेल भेज दिया गया है। कलेक्टर ने कहा है कि यदि कोई भी गरीबों के खाद्यान्न में अनियमितता करेगा तो उसके विरूद्ध कठोर कार्रवाई की जाएगी। कलेक्टर ने सभी राजस्व अधिकारियों और खाद्य विभाग के अधिकारियों को उचित मूल्य दुकानों का नियमित निरीक्षण करने और खाद्यान्न वितरण में गड़बड़ी करने वालों के विरूद्ध कड़ी कार्यवाही करने के निर्देश दिए हैं।

Share:

Leave a Comment