enewsmp.com
Home विंध्य प्रदेश खनिज विभाग की समीक्षा बैठक में सख्त दिखे कलेक्टर,10 खनिज भंडारण लाइसेंस निरस्त, 132 को थमाया नोटिस......

खनिज विभाग की समीक्षा बैठक में सख्त दिखे कलेक्टर,10 खनिज भंडारण लाइसेंस निरस्त, 132 को थमाया नोटिस......

सतना (ईन्यूज एमपी)-सतना में खनिज उत्खनन के स्वीकृत अनुज्ञप्ति धारियों में से 10 अनुज्ञप्ति धारियों के ओर से खनन कार्य प्रारंभ नहीं करने पर खनि अनुज्ञप्ति निरस्त करने की नोटिस जारी की गई है। इसी प्रकार कलेक्टर अनुराग वर्मा के निर्देशानुसार खनिज व्यापारिक अनुज्ञप्ति धारियों की जांच के दौरान 132 अनुज्ञप्ति धारियों के ओर से शर्तों का उल्लंघन कर खनिज भंडारण किए जाने पर कारण बताओ नोटिस जारी की गई है।

गुरुवार को कलेक्टर वर्मा के ओर से ली गई खनिज विभाग की मासिक समीक्षा बैठक में यह कार्रवाई की गई। कलेक्टर वर्मा ने जिले में स्वीकृत सभी 263 व्यापारिक अनुज्ञप्ति की जांच खनि निरीक्षकों के माध्यम से कराई है। जिसमें अनुज्ञप्ति की जांच के दौरान 132 अनुज्ञप्ति धारियों के ओर से शर्तों का उल्लंघन कर खनिज का भंडारण करना पाया गया है।

कलेक्टर ने ऐसे समस्त अनुज्ञप्ति धारियों को कारण बताओ नोटिस जारी कर जवाब तलब किया है। अनुज्ञप्ति धारियों के पक्ष में खदान स्वीकृत नहीं पाए जाने के साथ-साथ स्वीकृत क्षेत्र में पिलर, साइन बोर्ड, फेंसिंग, पेड़ आदि शर्तों के अनुसार कार्य किया जाना नहीं पाया गया।

साथ ही 10 अनुज्ञप्ति धारियों ने अनुज्ञप्ति स्वीकृत होने के पश्चात् कार्य प्रारम्भ न किए जाने व कार्य चालू करने के बाद स्थायी तौर पर बंद किए जाने पर अनुज्ञप्ति निरस्त किए जाने की कार्रवाई के लिए नोटिस जारी की है ।

इन 10 अनुज्ञप्ति धारियों में बागेश्वर कोल डिपो प्रो.रितेश कुमार गुप्ता, मेसर्स वैष्णो इंटरनेशनल चमडिया काम्पलेक्स सतना प्रो. अमित कुमार गुप्ता निवासी आकाश गंगा नगर सतना. गुरूकुल ट्रेडर्स प्रो. अतुल पांडे सतना, मेसर्स महालक्ष्मी स्टोन क्रेशर प्रो. श्रीमती सुनीता सिंह, वीडी. मिनरल्स जैतवारा सतना, मेसर्स मनीष ट्रेडर्स प्रो. मनीष कुमार त्रिपाठी जैतवारा, स्वास्तिक मिनरल्स जैतवारा, मेसर्स ओम अवंतिका मिनरल्स एण्ड ट्रेडर्स प्रो. संतोष शुक्ला स्लीमनाबाद कटनी. भीमसेन मिश्रा पिता भगवानदास मिश्रा निवासी ग्राम पो धनवाही मैहर, मेसर्स दबंग अर्थ मूवर्स प्रा लि संचालक मुकेश कुमार गुप्ता निवासी न्यू बस स्टैंड कटनी शामिल है।

कलेक्टर ने सोहावल मोड बायपास पर खड़े होने वाले रेत के वाहनो की भी जांच कर कार्रवाई करने के निर्देश खनिज अमले को दिए हैं। कलेक्टर ने कहा, ईटीपी में समय खत्म होने पर खड़े मिले वाहनों पर कार्रवाई की जाए।

Share:

Leave a Comment