enewsmp.com
Home मध्य प्रदेश पुलिस आरक्षक भर्ती प्रक्रिया में 2 उम्मीदवारों कि मौत के बाद रुकी प्रक्रिया.......

पुलिस आरक्षक भर्ती प्रक्रिया में 2 उम्मीदवारों कि मौत के बाद रुकी प्रक्रिया.......

जबलपुर(ईन्यूज एमपी)- पुलिस भर्ती प्रक्रिया के दौरान दूसरी पीड़ादायी खबर मिली है। फिजिकल टेस्ट के दौरान अचानक बीमार हुए एक अन्य उम्मीदवार की उपचार के दौरान मौत हो गई। इस बीच पुलिस आरक्षक भर्ती के लिए चल रहे फिजिकल-टेस्ट पर रोक लगा दी गई है। गृहमंत्री नरोत्‍तम मिश्रा ने टवीट कर भीषण गर्मी को देखते हुए भर्ती प्रक्रिया पर दो जून तक रोक लगाए जाने की बात कही है।

बताया जाता है कि बालाघाट जिले के ग्राम सावरीखुर्द तहसील लांजी निवासी 29 वर्षीय इंदर कुमार लिल्हारे को भी उपचार के लिए एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उसकी स्थिति में बुधवार की शाम तक सुधार की सूचना रही, लेकिन गुरूवार की अलसुबह जानकारी आई कि इंदर ने भी दम तोड़ दिया है। परिजनों ने बताया कि इंदर ने इंजीनियरिंग की हुई है और बढि़या नौकरी न मिलने के कारण वह यहां आया था। इस तरह से आरक्षक भर्ती प्रक्रिया के तहत चल रहे फिजिकल टेस्ट के दौरान तीन दिनों में दूसरी मौत की खबर है। लगातार दो दिनोंं में दो मौतों ने पुलिस भर्ती प्रक्रिया में लगे जिम्मेदारों को हिला कर रख दिया है। दूसरी मौत की जानकारी लगते ही पुलिस के आला अफसर तत्काल अस्पताल पुहंच गए। इंदर की मौत की जानकारी मिलने के बाद उसके परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। वो यही कह रहे हैं कि पता नहीं वो कौन सी मनहूस घड़ी थी कि उन्होंने इंदर को पुलिस भर्ती के लिए यहां आने दिया।

24 घंटे में दो मौतें

मंगलवार की शाम साढ़े चार बजे दूसरी पाली की में हुई शारीरिक परीक्षा में इंदर कुमार लिल्हारे शामिल हुआ था। उसने 800 मीटर की दौड़ सफलता पूर्वक पूरी भी कर ली थी। इसके बाद वह सिवनी के ग्राम खेड़ा में रहने वाले नरेंद्र गौतम के साथ ट्रेक के बाहर बैठा था, इसी दौरान दोनों को सीने में जोर का दर्द उठा। जिसके चलते दोनों को पहले रांझी सिविल हास्पिटल लग जाया गया, जहां उनकी हालत लगातार बिगड़ती देख उन्हें एक निजी अस्पताल में भर्ती करा दिया गया। इलाज के दौरान ही नरेंद्र गौतम की मौत बुधवार की दोपहर में हो गई, जबकि इंदर कुमार गुरूवार की अलसुबह जिंदगी की जंग हार गया।

लगातार चौबीस घंटे के दरमियान दो उम्मीदवारों की मौत ने भर्ती प्रक्रिया में लगे अफसरों को हिलाकर रख दिया। इसी बीच पीएचक्यू की ओर से आए आदेश में इस भर्ती प्रक्रिया को आगामी आदेश तक के लिए स्थगित कर दिया गया है।

Share:

Leave a Comment