enewsmp.com
Home विंध्य प्रदेश स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष्य में सजा हुई माफ, आजीवन कारावास की सजा काट रहे 20 कैदियों की हुई रिहाई.....

स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष्य में सजा हुई माफ, आजीवन कारावास की सजा काट रहे 20 कैदियों की हुई रिहाई.....

रीवा (ईन्यूज एमपी)-स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष्य में मध्यप्रदेश सरकार ने 20 कैदियों को रिहा कर दिया है। जेल प्रबंधन की मानें तो हर वर्ष की भांति इस साल भी अच्छे चाल चलन वाले कैदियों की सजा माफ हुई है। ऐसे में रीवा केन्द्रीय जेल के अंदर वर्षों से आजीवन कारावास की सजा काट रहे 20 कैदियों का नाम शामिल था। ये सभी कैदी हत्या की सजा काट रहे थे। जिनको आजादी के 75 वर्ष पूरे होने पर अमृत महोत्सव के तहत 15 अगस्त को आजाद कर दिया है।


जेल अधीक्षक सतीश कुमार उपाध्‍याय ने बताया कि सोमवार को रीवा केंद्रीय जेल से 20 बंदियों की रिहाई की गई। राज्य सरकार ने इसके पहले अच्छे स्वभाव वाले कैदियों की सूची मांगी थी। जिसके बाद जेल मुख्यालय भोपाल को संबंधित नाम भेजे गए। वहां से नाम तय होने के बाद स्वतंत्रता दिवस पर रिहा किया गया है।

जेल अधीक्षक ने कहा कि रिहा हुए कैदियों को जेल से आजाद होने के बाद रोजगार दिलाने के लिए कलेक्टर और जिला पंचायत सीईओ को पत्र लिखा है। वहीं जेल विभाग द्वारा 20 कैदियों को रोजगार मूलक प्रशिक्षण दिलाया गया था। जिससे रिहा कैदी नए तरीके से अपना जीवन यापन कर सके। 20 कैदियों को जेल प्रबंधन शाल और श्रीफल देकर नए जीवन की शुभकामनाएं दी है।

Share:

Leave a Comment