enewsmp.com
Home खेल साउथ अफ्रीका ने भारत को 5 विकेट से हराया, सूर्यकुमार यादव पर भारी पड़ी मार्कराम और मिलर की पारी...

साउथ अफ्रीका ने भारत को 5 विकेट से हराया, सूर्यकुमार यादव पर भारी पड़ी मार्कराम और मिलर की पारी...

खेल डेस्क (ईन्यूज एमपी)- टी20 वर्ल्ड कप 2022 के सुपर-12 के ग्रुप-2 में रविवार को भारत को साउथ अफ्रीका से 5 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। पर्थ के ऑप्टस स्टेडियम में भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। सूर्यकुमार यादव के 40 गेंद पर 68 रन की पारी से टीम इंडिया ने 20 ओवर में 9 विकेट पर 133 रन बनाए। साउथ अफ्रीका ने 134 के टारगेट को 19.4 ओवर में हासिल कर लिया।

साउथ अफ्रीका की शुरुआत अच्छी नहीं रही। अर्शदीप सिंह ने दूसरे ओवर में ही क्विंटन डीकॉक और रिलो रौसोव को पवेलियन भेज दिया। मोहम्मद शमी ने छठे ओवर में टेम्बा बावुमा को पवेलियन भेज दिया। इसके बाद एडेन मार्कराम और डेविड मिलर ने टीम को संभाला। मार्कराम अर्धशतक बनाकर आउट हुए। वहीं डेविड मिलर अर्धशतक लगाकर नाबाद रहे।

टीम इंडिया की शुरुआत अच्छी नहीं रही। केएल राहुल ने पहला ओवर में मेडन खेला। रोहित शर्मा ने अगले ओवर में छक्के से खाता खोला। रोहित 15 और राहुल 9 रन बनाकर 5वें ओवर में आउट हो गए। लुंगी एनगिडी को दोनों विकेट मिला। इसके बाद उन्होंने विराट कोहली को 12 रन पर पवेलियन भेजा। दीपक हुड्डा को एनरिक नॉर्खिया ने आउट किया। एनगिडी ने हार्दिक पांड्या को 2 रन पर पवेलियन भेजा।इसके बाद सूर्यकुमार ने दिनेश कार्तिक के साथ अर्धशतकीय साझेदारी की। कार्तिक 6 रन बानकर 16वें ओवर में आउट हुए। रविचंद्रन अश्विन और सूर्यकुमार यादव 19वें ओवर में आउट हुए। 20वें ओवर में मोहम्मद शमी रन आउट हुए। टीम इंडिया की प्लेइंग 11 में एक बदलाव हुआ। दीपक हुड्डा को अक्षर पटेल की जगह मौका मिला। यह मैच मेन इन ब्लू और प्रोटियाज टीम के लिए ही नहीं बल्कि पाकिस्तान के लिए भी काफी अहम है। मैच जीतने वाली टीम का सेमीफाइनल में पहुंचने की राह आसान हो जाएगी। पाकिस्तान को भारत की जीत से फायदा होगा।

ग्रुप-2 में टीम इंडिया दो में से दो मैच जीतकर अंक तालिका में पहले नंबर पर है। साउथ अफ्रीका दो में से एक मैच जीतकर तीन अंकों के साथ दूसरे नंबर पर है। जिम्बाब्वे दो मैच में तीन अंक के साथ तीसरे नंबर पर है। बांग्लादेश दो में से एक मैच जीतकर चौथे नंबर पर है। पाकिस्तान दोनों मैच हरकर पांचवें और नीदरलैंड दोनों मैच हारकर छठे नंबर पर है।

Share:

Leave a Comment