enewsmp.com
Home खेल रीवा के कुलदीप का न्यूजीलैंड दौरें के लिये भारतीय टीम में हुआ सलेक्शन,विंध्य में ख़ुशी की लहर...

रीवा के कुलदीप का न्यूजीलैंड दौरें के लिये भारतीय टीम में हुआ सलेक्शन,विंध्य में ख़ुशी की लहर...

रीवा(ईन्यूज एमपी)- रीवा के तेज गेंदबाज कुलदीप सेन का चयन भारतीय क्रिकेट टीम में हुआ है| इस खबर की जनाकारी लगते ही विंध्य क्षेत्र सहित प्रदेशभर के क्रिकेट प्रेमियों में ख़ुशी दौड़ गयी| बताया जा रहा है की कुलदीप का सिलेक्शन न्यूजीलैंड दौरें के लिये भारत की वन डे टीम मे किया गया है ।

लम्बे समय से अपने बेहतर प्रदर्शन कर कुलदीप लगातार सलेक्टर्स की नज़रों में बने हुए थे| जिसके बाद आखिरकार उनके प्रदर्शन का फायदा उनको मिल ही गया| बता दें की आईपीएल में राजस्थान रायल्स के लिये खेलते हुये प्रभावशाली प्रदर्शन करने वाले कुलदीप का चयन एशिया कप के नेट बालर के रूप मे किया गया था उसके बाद उनका चयन भारत ए टीम में हुआ तदोपरांत वो ईरानी ट्राफी में शेष भारत की टीम में चुने गये व फाइनल मैच में उन्होने गत वर्ष की रणजी चैंपियन सौराष्ट्र की टीम के 8 विकेट लेकर अपने प्रदर्शन की छाप छोड़ी।

कुलदीप का कैरियर काफी संघर्षपूर्ण रहा है और उन्होने अपने कठिन परिश्रम के द्वारा आज ये श्रेष्ठ उपलब्धि प्राप्त की है । इस अवसर पर आरडीसीए के अध्यक्ष नागेंद्र सिंह ने कहा कि आज का दिन रीवा क्रिकेट के लिये एक स्वर्णिम दिन है जिसको मै शब्दों मे बयां नहीं कर सकता । ईश्वर पाण्डेय के बाद कुलदीप सेन दूसरे खिलाड़ी है जिनका चयन देश की टीम मे हुआ है मै अभिभूत हूॅ उन्हे उज्जवल भविष्य के लिये बधाई देता हूॅ कि वो अपने खेल से विन्ध्य का गौरव बढ़ाते रहें । सचिव कमल श्रीवास्तव ने कहा कि कुलदीप ने लगातार अपनीे मेहनत से प्रगति की है तथा आज ये शीर्ष मुकाम हासिल किया है ।

न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया: शिखर धवन (कप्तान), ऋषभ पंत (उपकप्तान और विकेटकीपर), शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, संजू सैमसन (विकेटकीपर), वॉशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, शाहबाज अहमद, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह , दीपक चाहर, कुलदीप सेन, उमरान मलिक।

Share:

Leave a Comment