enewsmp.com
Home मध्य प्रदेश केन्द्रीय वित्त मंत्री ने ली भोपाल में अफसरों की क्लास, देखिए क्या कुछ रहा खास.....

केन्द्रीय वित्त मंत्री ने ली भोपाल में अफसरों की क्लास, देखिए क्या कुछ रहा खास.....

भोपाल (ईन्यूज एमपी)-केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण मंगलवार को भोपाल में थीं। उन्होंने मंत्रालय में मप्र वित्त विभाग के अधिकारियों और निर्माण से जुड़े महकमों के अधिकारियों के साथ ऐसी बैठक की कि वे हतप्रभ रह गए। अलग-अलग योजना में पैसा मांग रहे अधिकारियों से बैठक में उन्होंने पूछ लिया कि मप्र में नमामि गंगे योजना से जो एक प्रोजेक्ट मंजूर हुआ है, उसके बारे में बताएं। अधिकारी जवाब तक नहीं दे पाए।

सूत्रों के अनुसार वित्तमंत्री के सवाल पर अधिकारियों ने कहा, मप्र से गंगा नहीं निकलती और कोई प्रोजेक्ट भी नहीं मिला। जवाब सुनकर सीतारमण ने अपने स्टॉफ से कहा, ‘दिल्ली पूछकर बताओ।’ पांच मिनट बाद ही उन्होंने मप्र के अधिकारियों को बता दिया कि ग्वालियर में मुरार नदी को नमामि गंगे योजना से 39.24 करोड़ रुपए दिए गए हैं।

मप्र अच्छा परफॉर्मिंग स्टेट, प्रपोजल बनाकर दें, केंद्र मदद करेगा
वित्त विभाग के अपर मुख्य सचिव अजीत केसरी ने प्रेजेंटेशन दिया और केंद्र से जुड़ी स्कीमों के साथ अन्य मदों में राशि मांगी। इस पर सीतारमण ने कहा, सिर्फ लेना नहीं, देना भी है। उन्होंने कहा, ब्यूरोक्रेट्स उन्हें पसंद हैं, क्योंकि वे समझदार होते हैं। लेकिन बातों को घुमा-घुमाकर बताते हैं। मप्र फाइनेंस के मामले में अच्छा परफॉर्मिंग स्टेट है। आप लोग हमारे हिसाब से प्रपोजल बनाएं, केंद्र मदद करेगा।

केंद्रीय विशेष सहायता को लेकर ऊर्जा सचिव संजय दुबे ने कहा कि हमारी देनदारियां ज्यादा हैं। निर्मला ने कहा कि विशेष सहायता स्कीम एक साल की नहीं, चार साल की है। आप अपने सीएम को भी सही बात नहीं बताते।

वित्तमंत्री नियमित विमान सेवा से भोपाल आने वाली थीं, लेकिन सीएम ने विशेष विमान से उन्हें बुलवाया। फायदा यह हुआ कि वे ढाई घंटे अतिरिक्त मप्र में रहीं। वित्त के अधिकारियों के साथ बैठक भी हो गई।

Share:

Leave a Comment