enewsmp.com
Home मध्य प्रदेश लोकायुक्त रीवा कि बड़ी कार्यवाही,सात हजार की रिश्वत लेते पकडाए पटवारी, आरआई और दलाल...

लोकायुक्त रीवा कि बड़ी कार्यवाही,सात हजार की रिश्वत लेते पकडाए पटवारी, आरआई और दलाल...

उमरिया(ईन्यूज एमपी)- रीवा लोकायुक्त की टीम ने सोमवार को उमरिया जिले में एक बार फिर रिश्वत लेने वाले राजस्व विभाग के दो लोगों को रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया है। कर्मचारियों में आरआई और पटवारी शामिल है। इसमें एक तीसरा व्यक्ति दलाल भी शामिल है। इस बारे में जानकारी देते हुए लोकायुक्त डीएसपी प्रवीण सिंह परिहार ने बताया, कि उमरिया जिले के मानपुर तहसील अंतर्गत कार्यरत पटवारी अनिल पाठक,आर आई गरीब दास खैयाम, दलाल राकेश जायसवाल को सात हजार रुपये की रिश्ववत लेते रंगे हाथों पकड़ा गया है।

वही लोकायुक्त डीएसपी प्रवीण सिंह परिहार ने आगे जानकरी देते हुए बताया कि फरियादी वेदप्रकाश जायसवाल निवासी ग्राम बचहा जिला उमरिया ने हाल ही में एक जमीन खरीदी दी। जिसके सीमांकन के लिए लगातार वह आरआई और पटवारी के चक्कर लगा रहा था। लेकिन उसे बार बार बहाने बाजी करके वापस बैरंग भेज दिया जाता था। एक दिन गांव के ही दलाल राकेश जायसवाल के माध्यम से फरियादी से सात हजार रुपए की माँग की गई थी।

जैसे ही फरियादी से रुपए की मांग शुरू हुई उन्होंने इस मामले को लोकायुक्त तक ले जाने का मन बना लिया। इसके बाद उन्होंने मामले की शिकायत लोकायुक्त से कर दी।

फरियादी राकेश जायसवाल ने रीवा कार्यालय में उपस्थित होकर अपनी शिकायत दर्ज करवाई। शिकायत की पुष्टि के बाद लोकायुक्त टीम अमरपुर पहुंच गई। इसके बाद फरियादी को रुपए लेकर भेजे गए और लोकायुक्त की टीम ने योजनाबद्ध तरीके से ट्रैप की कार्रवाई को अंजाम दिया। इस कार्रवाई में तीनों आरोपी रंगे हाथों पकड़े गए।


Share:

Leave a Comment