enewsmp.com
Home मध्य प्रदेश फॉरेस्ट ऑफिस में हमला कर, चार आरोपियों को छुड़ा ले गए हमलावर, पुलिस ने 35 को पकड़ा.....

फॉरेस्ट ऑफिस में हमला कर, चार आरोपियों को छुड़ा ले गए हमलावर, पुलिस ने 35 को पकड़ा.....

बुरहानपुर (ईन्यूज एमपी)-मध्यप्रदेश के बुरहानपुर में करीब 40 से ज्यादा लोगों ने वन विभाग के रेंज ऑफिस में घुसकर तोड़फोड़ कर दी। वन कर्मियों के साथ मारपीट भी की। ये लोग 4 लोगों को छुड़ा कर अपने साथ ले गए। घटना गुरुवार रात करीब 9 बजे की है। पुलिस अब मामले की जांच में जुट गई है। 35 आरोपियों को पुलिस ने रात में ही पकड़ लिया है।

दरअसल, वन विभाग की टीम ठाठर बलड़ी क्षेत्र से 4 लोगों को गिरफ्तार कर रेंज ऑफिस लाई थी। आरोप है कि ये लोग अतिक्रमण करने की नीयत से वन विभाग के प्लांटेशन को नुकसान पहुंचाने की कोशिश कर रहे थे। आरोपियों में 2 महिला और 2 पुरुष शामिल थे। पूछताछ के बाद वन अधिकारियों ने इन्हें रेंज कार्यालय रेणुका में रखा था। जहां रात करीब 9 बजे 40 से ज्यादा की संख्या में लोग पहुंच गए और जमकर हंगामा किया। आरोप है कि इन्होंने वनकर्मियों से मारपीट की। महिला वनकर्मियों को भी डंडों से पीटा। इतना ही नहीं दफ्तर में रखी कुर्सियां तोड़ दीं। इस दौरान 4 वनकर्मी घायल हो गए हैं।

डीएफओ अनुपम शर्मा ने बताया कि रात को जांच चल रही थी, तभी अतिक्रमणकारी आ धमके। वह आरोपियों को छुड़ाकर अपने साथ ले गए। सबसे ज्यादा महिला वनकर्मियों के साथ मारपीट की गई। सूचना मिलने पर लालबाग और शिकारपुरा थाना पुलिस मौके पर पहुंची।

वन विभाग के रेंज ऑफिस पर हंगामा और हमले के बाद पुलिस और वन कर्मियों ने नाकाबंदी कर दी। गणपति नाका क्षेत्र के निंबोला रोड से 35 आरोपियों को पुलिस ने राउंडअप कर लिया है। एसपी राहुल कुमार लोढ़ा भी मौके पर पहुंच गए थे। एसपी ने बताया 35 आरोपियों को पकड़ा गया है। इनके कब्जे से एक पिकअप वाहन और कुछ बाइक भी जब्त की गई है। लालबाग थाने में मामला कायम कर आगे की कार्रवाई की जा रही है। पकड़े गए आरोपियों में 21 पुरुष और 14 महिलाएं शामिल हैं।

Share:

Leave a Comment