enewsmp.com
Home मध्य प्रदेश मामा ने किया एक और ऐलान,अब 50 हजार का चेक देंगे शिवराज सिंह चौहान.....

मामा ने किया एक और ऐलान,अब 50 हजार का चेक देंगे शिवराज सिंह चौहान.....

खरगोन (ईन्यूज एमपी)- मामा शिवराज सिंह चौहान ने आज एक और बड़ा ऐलान किया है।मध्यप्रदेश में मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना में अब सामान की जगह 50 हजार रुपए का चेक दिया जाएगा। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने ये बड़ी घोषणा की है। उन्होंने योजना में सामान खरीदी में गड़बड़ी की आशंका के चलते ये फैसला लिया है। वे शुक्रवार को खरगोन में 'लाडली बहना' और पेसा एक्स को लेकर जागरुकता कार्यक्रम में पहुंचे थे। उन्होंने बुजुर्गों की पेंशन 1000 रुपए महीना करने की भी घोषणा की।

जी हां मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना के तहत अब सामग्री की बजाय चेक दिया जाएगा। 6 हजार रूपये आयोजन में खर्च होंगे और 50 हजार रूपये बेटी के खाते में डाल दिये जाएंगे सीएम शिवराज सिंह चौहान ने आज इसकी घोषणा कर दी है। इसके अलावा सीएम शिवराज ने कार्यक्रम में 240 करोड़ रुपए के विकास कार्यों की सौगात दी। इसमें 30 हजार से ज्यादा हितग्राही और ग्रामीण शामिल हुए। उन्होंने लाडली बहना योजना के तहत ईकेवाईसी के नाम पर रुपए मांगने वालों के खिलाफ कार्रवाई की बात कही। उन्होंने मंच से ही कलेक्टर और संभाग आयुक्त को इसके निर्देश दिए। सीएम ने कहा कि पेसा एक्ट किसी के खिलाफ नहीं है, यह आदिवासी भाइयों को और मजबूत करने के लिए बनाया गया है।

बंजारा समाज ने सीएम शिवराज को नगाड़ा भेंट किया गया। उन्होंने मंच पर ही इसे बजाया।
बंजारा समाज ने सीएम शिवराज को नगाड़ा भेंट किया गया। उन्होंने मंच पर ही इसे बजाया।

इससे पहले आजीविका मिशन की बहनों ने मुख्यमंत्री का स्वागत किया। उन्हें 10 मीटर लंबी राखी भेंट की गई। कलेक्टर ने उन्हें शिवलिंग भेंट किया। जबकि बंजारा समाज ने नगाड़ा भेंट किया गया। मुख्यमंत्री ने मंच पर ही नगाड़ा बजाया। सीएम ने कार्यक्रम स्थल पर विभिन्न विभागों की प्रदर्शनी भी देखी। इसके बाद मंच पर कन्या पूजन किया।

Share:

Leave a Comment